एक टैंकर कच्चा स्प्रिट हुआ जब्त, शराब कारोबारियों पर चोट

AJ डेस्क: धनबाद उत्पाद विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार की देर रात छापेमारी कर शराब बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली एक टैंकर कच्चा स्प्रिट जब्त किया है। जिसकी कीमत करीब 12 लाख रुपये आंकी जा रही है। घटना स्थल कच्चे स्प्रिट से भरे टैंकर के साथ उसका खलासी और टैंकर से बाहर निकाल कर गैलेन में रखा गया 5 सौ 60 लीटर कच्चा स्प्रिट बरामद किया है।

 

 

इस बरामदगी के संबंध में जानकारी देते हुए सहायक निरीक्षक उत्पाद सन्नी तिर्की बताया कि सहायक उत्पाद आयुक्त धनबाद को गुप्त सूचना मिली थी कि धनबाद के मैथन ओपी इलाके में नकली शराब बनाने के लिए भारी मात्रा में कच्चा स्प्रिट खपाया जा रहा है। जिसके बाद निरीक्षक उत्पाद महेंद्र देव सिंह के नेतृत्व में तत्काल एक टीम गठित कर छापेमारी के लिए रवाना किया गया। मौके पर पहुंची टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से मैथन ओपी के पीछे स्थित मुंडेश्वरी होटल के समीप एक टैंकर खड़ा पाया गया। जिसमें से टैंकर का खलासी मोहम्मद ओवैसी टैंकर से कच्चा स्प्रिट बाहर निकाल कर कुछ गैलन में भर रहा था। इसी दौरान उत्पाद विभाग की टीम और पुलिस ने उसे धरदबोचा।

 

 

 

 

उन्होंने बताया कि टीम ने मौके से 23 हजार लीटर कच्चा स्प्रिट से भरे एक टैंकर 560 लीटर कच्चा स्प्रिट से भरे कुछ गैलेन जब्त किया है। इसके साथ ही टीम ने खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया है। जिसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार खलासी से पूछताछ के दौरान पता चला है कि कच्चा स्प्रिट से भरा टैंकर बिहार के आरा लाया गया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »