बढ़ते कदम : सदर अस्पताल में वैक्सी नेशन शुरू, लोग अफवाह से बचें- उपायुक्त

AJ डेस्क: वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के खिलाफ जारी संघर्ष में कोयलांचल धनबाद ने अपना एक कदम और आगे बढ़ा दिया। वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को धनबाद सदर अस्पताल में भी वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया। जिसका उद्घाटन जिले के उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने किया। वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत सदर अस्पताल में पदस्थापित नर्स अर्चना चटर्जी ने सबसे पहले वैक्सीन का डोज लिया। जिसके बाद सिविल सर्जन गोपाल दास, वरीय चिकित्सक समेत कई लोगों ने वैक्सीन का डोज लिया।

 

 

मौके पर उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने बताया कि पिछले दिनों धनबाद जिले के टुंडी और तोपचांची पीएचसी में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया गया था। जिसके बाद आज से सदर अस्पताल धनबाद में भी वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इसके बाद 25 जनवरी से एसएनएमएमसीएच में भी वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन का लक्ष्य है कि प्रतिदिन एक सौ से अधिक लोगों को वैक्सीन का डोज मिल सके। अब तक जिले में 200 से अधिक लोगों का वैक्सीनशन हो चुका है।

 

 

 

 

इसके साथ ही उपायुक्त ने बताया कि लोग अफवाह से दूर रहे और निडर होकर वैक्सीनेशन कार्यक्रम का हिस्सा बने। हालांकि पांच सात लोगों को वैक्सीन लेने के बाद साइड इफेक्ट नजर आई। लेकिन वह स्वयं स्वस्थ भी हुए। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन से डरने की जरूरत नहीं है और लोग आगे बढ़ चढ़कर इस कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। इसके लिए जिला स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से चौकस है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »