राष्ट्रपति के नाम ‘आजादी पत्र’ : पिता का नाम भी सही नही लिख पाए तेज प्रताप, गलतियों की भरमार

AJ डेस्क: गलतियों भरी ये चिट्ठी देश के राष्ट्रपति को लालू यादव के बड़े बेटे, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और हसनपुर से आरजेडी विधायक तेजप्रताप यादव ने अपने पिता की रिहाई के लिए लिखी है। एक लाइन के इस संदेश में लालू जी का नाम भी उनके बेटे ने गलत लिखा है।

 

 

1 लाइन के ‘आजादी पत्र’ में 6 गलतियां-

तेजप्रताप की चिट्ठी में गरीबों की जगह ‘गरीवों’, वंचित की जगह ‘बंचित’, मसीहा की जगह ‘मसिहा’, आदरणीय की जगह ‘आपरणीय’, लालू की जगह ‘लालु’ और मूल्यों की जगह ‘मुल्यों’ लिखा हुआ है।

 

 

 

दरअसल तेजप्रताप यादव ने राष्ट्रपति को जो पोस्टकार्ड लिखा है उसमें अपने पिता लालू प्रसाद का नाम भी सही नहीं लिख पाए। इसके अलावा भी वाक्य में कई बड़ी गलतियां है। अर्थ का अनर्थ हो गया है। इस पोस्टकार्ड को भेजने के लिए पटना में तेजप्रताप ने बड़ा तामझाम किया था। मीडियावालों को बुलावा भेजा था। मीडियावाले आए भी थे। तेजप्रताप के साथ कुछ युवा नेता भी बैठे थे। मीडिया को पोस्टकार्ड जारी करने के बाद तेजप्रताप ने इसे ट्विटर पर भी लगाया। मगर अब चर्चा पोस्टकार्ड की नहीं बल्कि उनके लिखे ‘लालु’ की हो रही है।

 

 

लालू प्रसाद के संतान कितने पढ़े-लिखे

लालू प्रसाद (Lalu Prasad) को 9 संतान है। जिसमें 7 बेटियां और 2 बेटे हैं। दोनों बेटे बेटियों से छोटे हैं। बेटों में बड़े तेजप्रताप यादव मैट्रिक पास हैं। ग्यारहवीं तक पढ़े हैं। 12वीं में फेल होने पर उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी। लालू प्रसाद के छोटे बेटे और फिलहाल नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 9वीं पास हैं। मैट्रिक नहीं कर पाए। लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती (राज्यसभा सांसद) पटना के पीएमसीएच से एमबीबीएस हैं।

 

 

 

लालू प्रसाद की एक और बेटी रोहिणी आचार्य भी एमबीबीएस हैं। उन्होंने जमशेदपुर के महात्मा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से डॉक्टर की डिग्री लीं। आरजेडी सुप्रीमो की तीसरी बेटी चंदा यादव ने पुणे से एलएलबी किया है। वहीं रागिनी यादव इंटर पास हैं। हेमा यादव ने बीआईटी रांची से बीटेक किया है। अनुष्का यादव ने इंटीरियर डिजाइन में ग्रेजुएशन किया है। सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी नोएडा के एमिटी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »