शर्मनाक ‘गन्दा खेल’ : कूड़े कचड़े की तरह गाड़ियों में भरकर “बुजुर्गों” को इंदौर से बाहर छोड़ा, देखें Video-

AJ डेस्क: मध्य प्रदेश के इंदौर में साफ-सफाई के नाम पर ऐसा काम किया गया है जिसे जानकर आप हैरान रह जायेंगे, इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें शहर के कमजोर असहाय बुजुर्गों को जानवरों की तरह गाड़ी में भरकर शहर से बाहर छोड़ आने की शर्मनाक घटना सामने आई है, इंदौर नगर निगम कर्मियों द्वारा कमजोर बुजुर्गों को एक गाड़ी में भरकर हाईवे पर छोड़ने का वीडियो सामने आने से हड़कंप मच गया और इस मामले की जमकर आलोचना हो रही है।

 

 

इस घटना का वीडियो वायरल होने पर हड़कंप मचा है इसके साथ ही शिवराज सरकार की फजीहत हो रही है वहीं इस मामले पर सवाल उठ रहे हैं कि साफ-सफाई के नाम पर बुजुर्गों के साथ अमानवीय व्यवहार क्यों किया गया।

 

 

इंदौर में कड़ाके की ठंड को देखते हुए भिक्षुकों को रैन बसेरा में ले जाने के निर्देश दिए गए थे इस दौरान उनसे दुर्व्यवहार की घटना सामने आई। इस कार्य की निगरानी की जिम्मेदारी नगर निगम के उपायुक्त प्रताप सोलंकी को दी गई थी जो इन असहाय बुजुर्गों को जानवरों की तरह से गाड़ी में भरा और हाइवे पर छोड़ आए।

 

देखें Video-

 

इस दौरान इस अमानवीय व्यवहार का वीडियो किसी ने बना लिया जिसमें दिख रहा है कि इन असहायों को जानवरों की तरह गाड़ी में लाद रखा है और उनके संग बेहद गंदा बर्ताव किया जा रहा है, बताया जा रहा है कि ये सारी कवायद इंदौर शहर को साफ दिखाने की कवायद में की गई।

 

 

इंदौर में बुजुर्गों के साथ अमानवीय व्यवहार को लेकर पूरे देश में आवाज उठ रही है राज्य के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मांग की है कि मुख्यमंत्री जी ये संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है, इंदौर में बुजुर्गों को अमानवीय तरीके से कचरे की गाड़ी में भर कर ले जाने की घटना ने समूचे एमपी को शर्मशार और अपमानित किया है।

 

 

इंदौर नगर निगम द्वारा बुजुर्गों से की गई हरकत पर फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने भी प्रतिक्रिया दी है।

 

 

प्रियंका गांधी से लेकर दिग्विजय सिंह तक ने शिवराज सरकार से बड़ी मांग की है, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इंदौर की घटना पर कहा कि एमपी की ये घटना मानवता पर एक कलंक है, सरकार और प्रशासन को इन बेसहारा लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

 

 

वीडियो वायरल होने के तुरंत बाद शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक्शन लेते हुए जिम्मेदार नगर निगम उपायुक्त सहित दो कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने और कलेक्टर इंदौर को बुजुर्गों की समुचित देखभाल करने का निर्देश दिया है। वीडियो सामने आने के बाद असहाय बुजुर्गों को फिर से उन्हीं स्थानों पर पहुंचा दिया गया है, जहां वह पहले रहते थे।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »