देवघर : फर्जी IAS बन DC को फोन करने वाला शख्स चढ़ा पुलिस के हत्थे

AJ डेस्क: झारखंड की सांस्कृतिक राजधानी देवघर में फर्जी आईएएस बन कर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री को फोन करने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फर्जी आईएएस को उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री की शिकायत पर पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार फर्जी आईएएस से नगर थाना में पूछताछ कर पुलिस उसकी पुरानी करतूतों को खंगाल रही है।

 

 

मिली जानकारी के मुताबिक, देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री को आरोपी रंजीत कुमार ने किसी काम के लिए कॉल किया और उस को IAS अधिकारी बताया। बातचीत के दौरान उपायुक्त को कुछ शक हुआ तो उन्होंने संबंधित अधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को कॉल की जानकारी दी। जिस पर पुलिस विभाग सक्रीय हो गया। पुलिस ने जिस नंबर से कॉल आई उसे ट्रेस किया तो पता चला कि कॉल एक स्थानीय होटल से की गई है।

 

 

पुलिस टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए देवघर के धनराज रेसिडेंसी नाम के एक स्थानीय होटल से रंजीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया। शुरुआती जांच में पता चला कि रंजीत कुमार पहले भी फर्जी अधिकारी बनकर कई कारनामे कर चुका है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त रंजीत कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया वो उस को आईएएस और यूनाइटेड नेशंस का डिप्लोमैट अधिकारी बता रहा था।

 

 

पूछताछ में रंजीत कुमार ने कबूल किया कि वह फर्जी तरीके से वीआईपी सुविधा पाने के लिए इस तरह का काम किया करता था। इसके साथ ही उक्त फर्जी आईएएस को नगर थाना को सुपूर्द कर दिया गया। पुलिस उक्त व्यक्ति से गहन पूछताछ करने के साथ ही उसके आपराधिक पृष्ठभूमि को खंगाल रही है। इसी क्रम में उपायुक्त ने मंजूनाथ भजंत्री ने जिला वासियों से अपने जीवन में वर्तमान समय में जागरूकता, सावधानी और सजगता को आत्मसात करने की अपील करते हुए कहा कि आज लोगों को फोन, इंटरनेट व अन्य माध्यमों से ठगने के नये नये तरीके का ईजाद किया जा रहा है। इसलिए लोगों को सजग और जागरूक रहने की जरूरत है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »