राहत : कोरोना काल के चलते टीम व खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन फीस नहीं लगेगा- विनय सिंह

AJ डेस्क: धनबाद क्रिकेट संघ 2020-21 सत्र के लिए टीम व खिलाडिय़ों का रजिस्ट्रेशन फीस नहीं लेगा। शनिवार को जियलगोरा गेस्ट हाउस में हुई डीसीए की प्रबंध समिति की बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया।

 

 

डीसीए के अध्यक्ष मनोज कुमार और महासचिव बिनय कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना काल के कारण इस सत्र में टूर्नामेंट का आयोजन करना मुश्किल भरा साबित हो रहा है। टीमों के सामने भी काफी समस्या है। इसलिए यह निर्णय लेना पड़ा।

 

 

इसके अलावा टूर्नामेंट में शिरकत नहीं कर पाने वाली सुपर डिवीजन और ए डिवीजन की टीमों पर दो हजार रुपये का जुर्माना नहीं लगेगा अगर वे टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी होने के पहले डीसीए को इसके लिए लिखित आवेदन देंगे। महासचिव बिनय सिंह ने बताया कि कई टीमों ने यह कहा कि पास खिलाडिय़ों की समस्या है और वे टूर्नामेंट में खेल पाने में असमर्थ हैं। टूर्नामेंट में नहीं खेल पाने की स्थिति में दो हजार रुपये का जुर्माना देना पड़ता है।

 

 

अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए और टूर्नामेंट बढ़ाने पर विचार किया जाएगा। अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-19 आयु वर्ग के लिए समर कैंप का आयोजन भी प्रस्तावित है। यह सब कोरोना की स्थिति पर निर्भर करता है।

 

 

डीसीए मार्च के पहले सप्ताह में ऑनलाइन स्कोरिंग वर्कशॉप का आयोजन करेगी। अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि इसके लिए डीसीए अपने सभी निबंधित क्लब, स्कूल व कैंप से निर्धारित फारमेट में आवेदन मंगाएगी। इसके अलावा अन्य जो भी ऑनलाइन स्कोरिंग के लिए इच्छुक हैं वे महासचिव से संपर्क कर अपना आवेदन दे सकते हैं। इसके लिए क्रिकेट के नियमों का बेसिक समझ और एंड्राइड फोन यूजर होना जरूरी है। डीसीए की योजना अपने सभी मैचों को ऑनलाइन करना चाहती है। प्रति वर्ष डीसीए 400 से अधिक मैचों का आयोजन करती है। इसलिए बड़ी संख्या में धनबाद को ऑनलाइन स्कोररों की जरूरत है।

 

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »