चतरा : लेवी वसूलने आए पांच नक्सली गिरफ्तार, हथियार सहित 16 सिम कार्ड बरामद

AJ डेस्क: नक्सली संगठनों की रीढ़ की हड्डी तोड़ने में जुटी चतरा पुलिस को मंगलवार को फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। लेवि लेकर अपनी जेबें गर्म करने व नक्सली तंत्र को मजबूत करने के फिराक में लेवी वसूलने आए पांच नक्सलियों को चतरा पुलिस ने धर दबोचा है। पकड़े गए नक्सलियों में बिनोद यादव, बिपीन गंझू, पप्पू कुमार यादव, प्रसाद गंझू व विजय गंझू का नाम शामिल है।

 

 

एसडीपीओ अविनाश कुमार ने इस संबंध में बताया कि एसपी ऋषभ झा को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली ठेकेदारों और व्यवसायियों से फोन पर डरा-धमकाकर लेवी वसूली करने के लिए आने वाले हैं। इसी सूचना के आलोक में एक टीम गठित कर छापेमारी अभियान चलाया गया। इसी बीच कोसमाही सागा पहाड़ी पर नक्सलियों को घेर लिया गया। हालांकि पुलिस को देखते ही नक्सली भागने की फिराक में थे, परन्तु पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। पकड़े गए नक्सलियों में टीएसपीसी के तीन व पीएलएफआई के दो नक्सली शामिल हैं।

 

 

 

इसके पास से दो अमेरिकन मेड पिस्टल, .303 बोर का पुलिस से लूटी गई रायफल, तीन पिस्टल मैग्जीन, 32 जिंदा कारतूस, तीन मोटरसाईकिल, विभिन्न कंपनियों की छह मोबाईल फोन, लेवी मांगने में प्रयुक्त विभिन्न कंपनियों के 16 सिमकार्ड व लेवी का तीन हजार रुपया नकद बरामद किया गया है। पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »