पटना के पाल होटल में लगी भीषण आग, छह की मौत

AJ डेस्क: बिहार के पटना जंक्शन के पास स्थित पॉल होटल में गुरुवार को भीषण आग लग गई। आग की घटना में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए। इन सभी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है, लेकिन होटल के अंदर रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

 

 

बिहार की राजधानी पटना में रेलवे जंक्शन के सामने स्थित पॉल होटल में भीषण आग लग गई। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। इनमें से एक महिला का जला हुआ शव होटल से निकाला गया। वहीं, पांच लोगों की मौत इलाज के दौरान हुई है। बिल्डिंग में मौजूद करीब तीन दर्जन लोगों को कड़ी मशक्कत से बाहर निकाला गया। इस दौरान आग से हुई अफरातफरी के कारण झुलसे और घायल हुए करीब 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। आग की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि करीब दो घंटे तक होटल में आग धधकती रही।

 

 

पॉल होटल में आग की घटना गुरुवार सुबह करीब 11 बजे हुई। आग लगने से इलाके में अफरातफरी मच गई। होटल के सामने पुल पर वाहनों का जाम लग गया। आग इतनी भयावह थी कि इसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों के इंतजाम नाकाफी साबित हुए। आग की लपटें होटल के नजदीक अन्य बिल्डिंगों तक फैलने लगी। अब तक होटल में फंसे करीब 45 लोगों का रेस्क्यू किया गया है।

 

 

अग्निशमन विभाग के DIG मृत्युंजय कुमार भी घटनास्थल पर मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। होटल के अंदर कमरों की तलाशी की जा रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कहीं कोई इसमें फंसा तो नहीं है। उन्होंने बताया कि होटल से करीब 45 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। होटल में लगी आग की जानकारी उन्हें करीब 11 बजे मिली थी। फायर कर्मियों ने काफी हिम्मत से काम लिया।

 

 

पॉल होटल में आग लगने की खबर से हड़कंप मच गया। घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। होटल में फंसे लोगों को बचाने के लिए प्रयास किए जाने लगे। होटल की बिल्डिंग में लगी आग बुझाने और नजदीक की अन्य इमारतों को उससे बचाने की कोशिश की जाने लगी। हवा के साथ आग की बढ़ती लपटों से लोग डरे हुए थे। मौके पर मौजूद पुलिस और अग्निशमन के अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »