राहत : लालू यादव से जुड़े जेल मैनुअल उल्लंघन मामले की सुनवाई हाई कोर्ट ने स्थगित किया

AJ डेस्क: झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को राजद सुप्रीम लालू यादव से जुड़े जेल मैनुअल उल्लंघन मामले को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। अपरेश सिंह की अदालत में इसकी सुनवाई हुई। इसमें रिम्स निदेशक ने लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट पेश की। लालू यादव के वकील देवर्षी मंडल ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट देखने के बाद उन्होंने इस मामले को स्थगित कर दिया।

 

 

देवर्षी मंडल ने बताया कि अब अगर CBI या कोई अन्य इस मामले में PIL दाखिल नहीं करता है तो इस मामले की अब सुनवाई नहीं होगी। हाईकोर्ट ने इस मामले का स्वतः संज्ञान लिया था। वहीं हाईकोर्ट में देर से रिपोर्ट पेश करने के लिए रिम्स निदेशक ने बिना शर्त माफी भी मांगी है।

 

 

मेडिकल बोर्ड की सलाह पर लालू को भेजा गया है एम्स-

जेल मैनुअल के उल्लंघन के मामले की पूर्व में सुनवाई के दौरान अदालत को यह बताया था गया कि लालू प्रसाद की तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में रेफर किया है। इसके लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था। इस पर कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट कोर्ट में पेश नहीं किए जाने पर नाराजगी जाहिर की थी और रिम्स को रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था।

 

 

23 जनवरी को लालू को भेजा गया था एम्स-

23 जनवरी को सांस लेने में परेशानी होने के कारण लालू यादव को रिम्स से एम्स भेजा गया था। इससे पहले 8 सदस्यीय मेडिकल टीम ने लालू की हेल्थ और उनकी रिपोर्ट की समीक्षा की थी। इसके बाद टीम ने लालू को दिल्ली भेजने की सिफारिश की थी। उस दौरान उनके HRCT रिपोर्ट में निमोनिया पाया गया है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »