उथल पुथल :TMC के पूर्व सांसद और पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल

AJ डेस्क: पश्चिम बंगाल चुनाव की घोषणा हो गई है। इसी के साथ लगातार सियासी उलटफेर हो रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में टीएमसी के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में शामिल हो गए। 12 फरवरी को दिनेश त्रिवेदी ने TMC के राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा दिया था। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे।

 

 

तृणमूल कांग्रेस छोड़ने के बाद पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। बीजेपी में शामिल होने को उन्होंने अपने लिए स्वर्णिम पल बताया। दिनेश त्रिवेदी ने बजट सत्र के पहले चरण के दौरान राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफे का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि बंगाल की हालत देखकर तृणमूल कांग्रेस में उनका दम घुटता है। दिनेश त्रिवेदी ने कहा, “आज स्वर्णिम पल है मेरे लिए। मुझे वाकई इसका इंतजार था। मैं तहे दिल से नड्डा जी, नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जी को धन्यवाद करता हूँ। आज मैं जनता के परिवार में शामिल हुए हूँ। वहां एक परिवार की सेवा होती है।”

 

 

जेपी नड्डा ने कही ये बात-

इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “आज मुझे बहुत खुशी हो रही है कि दिनेश त्रिवेदी को हम भाजपा में शामिल कर रहे हैं। मैं अपनी ओर से, अपने सभी साथियों और करोड़ों कार्यकर्ताओं की तरफ से उनका हार्दिक अभिनंन्दन और स्वागत करता हूं।”

 

 

जेपी नड्डा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस में भ्रष्टाचार, अवसरवादिता, लोकतंत्र की हत्या, संस्थाओं का गला घोंटना, ये सब कुछ विराजमान है। दिनेश त्रिवेदी का एक लंबा राजनीतिक अनुभव रहा है और उन्होंने एक वैचारिक यात्रा राजनीति में की है। सत्ता को दरकिनार करते हुए, विचार की लड़ाई लड़ते हुए उन्होंने अपना जीवन गुजारा है। इसीलिए संवेदनशील और विवेकशील व्यक्तित्व के धनी दिनेश त्रिवेदी ने तृणमूल को छोड़कर आज भाजपा को जॉइन किया है।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »