दस हजार रिश्वत लेते धनबाद अंचल का रेवन्यू सब इंस्पेक्टर ACB के हत्थे चढ़ा

AJ डेस्क: एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) धनबाद की टीम ने गुरुवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए धनबाद अंचल विभाग के रेवेन्यू सब इंस्पेक्टर मुनींद्र झा को 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। मुनींद्र जमीन म्यूटेशन (दाखिल-खारिज) के नाम पर पीड़ित से 48 हजार रुपये बतौर रिश्वत मांग रहा था। फिलहाल ACB की टीम घूसखोर रेवेन्यू सब इंस्पेक्टर को अपने साथ कार्यालय ले गई है।

 

 

ACB के इस ट्रैप के संबंध में बताया जा रहा है कि भूली निवासी रौशन लाल अग्रवाल भूली स्थित अपनी एक जमीन का म्यूटेशन कराने को लेकर वो धनबाद अंचल कार्यालय गए हुए थे। जहाँ रेवेन्यू सब इंस्पेक्टर मुनींद्र झा ने उनसे जमीन म्यूटेशन के एवज में 48 हजार रुपये बतौर रिश्वत की मांग की। जो 30 हजार रुपये में फाईनल हुआ था। इसी बीच इसकी सूचना रौशन ने ACB धनबाद को दे दिया।

 

 

ACB ने मामले की सत्यता जांचने के बाद घूसखोर रेवेन्यू सब इंस्पेक्टर को रंगे हाथ धरदबोचने की योजना बनाई। योजना के तहत गुरुवार की सुबह धनबाद के कार्मिक नगर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के पास घूसखोर रेवेन्यू सब इंस्पेक्टर मुनींद्र झा के आवास पर शिकायतकर्ता रौशन लाल अग्रवाल डील के तहत पहुंचे और घूस के 30 हजार रुपये में से दस हजार रुपये की पहली किस्त उन्होंने रेवेन्यू सब इंस्पेक्टर को दिया। जैसे ही मुनींद्र ने घूस की रकम पकड़ी, पहले वहाँ सादे कपड़ों में मौजूद ACB के अधिकारियों ने उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

 

 

आपकों बात दें कि रेवेन्यू सब इंस्पेक्टर मुनींद्र झा के लिए रिश्वतखोरी के चक्कर में गिरफ्तार होना ये कोई पहली या नई घटना नही है, बल्कि इसके पूर्व भी वह वर्ष 2016 में 5 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किए गए थे। बावजूद इसके उन्होंने घूसखोरी बंद नही की, बल्कि उनका गुनाह और बड़ा होता गया। फिलहाल एक बार फिर वह रिश्वतखोरी के चक्कर मे जेल की हवा खाने वाले है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »