कोरोना वायरस : धनबाद के चौक चौराहों पर मास्क चेकिंग शुरू

AJ डेस्क: कोरोना ने देश के कई राज्यों में एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। जिसके बाद कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एक बार फिर से तमाम जरूरी एहतियात भी बरते जा रहे हैं। इसी क्रम में झारखंड में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए गुरूवार से मास्क चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। यह अभियान कोयला राजधानी धनबाद में भी शुरू की गई है। जिसके बाद से शहर के हर चौक-चौराहों पर प्रशासन द्वारा मास्क चेकिंग किया जा रहा है।

 

 

बात दें कि इस संबंध में स्वास्थ्य सचिव कमल किशोर ने सभी जिला उपायुक्तों को निर्देश दिया है। जिसके तहत 18 मार्च (गुरूवार) से राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान के तहत मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

 

 

स्वास्थ्य सचिव के निर्देश के बाद धनबाद में भी आम लोगों से मास्क पहनने की अपील की जा रही है। इस बाबत गुरुवार की सुबह रणधीर वर्मा चौक पर एसडीओ सुरेंद्र कुमार, डीएसपी विधि व्यवस्था समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने आम लोगों से मास्क पहनने की अपील की। इस दौरान एसडीओ सुरेंद्र कुमार ने बताया कि आज सभी लोगों को मास्क पहनने की अपील के साथ चेतावनी दी जा रही है। शुक्रवार से सघन जांच अभियान चलाया जाएगा। बिना मास्क के जो भी लोग पकड़े जाएंगे, उन पर कानून सम्मत कार्रवाई के साथ उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन ने भी अभियान को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिसके बाद जिला के तमाम थानों को अपने अपने इलाके में मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »