शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब पीने से 8 की मौत

AJ डेस्क: शराबबंदी वाले बिहार में पिछले 48 घंटे में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 6 लोग नवादा और 2 बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। वहीं, 8 लोगों की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें पटना रेफर किया गया है। नवादा में 6 शवों का परिवार के लोगों ने दाह संस्कार कर दिया। वहीं, बेगूसराय में पुलिस ने श्मशान घाट जाकर अंतिम संस्कार रुकवाया।

 

 

नवादा जिले के भदौनी पंचायत की मुखिया आब्दा आजमी ने बताया कि दो दिन के भीतर जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि इलाके में खुलेआम अवैध शराब बिक रही है। यहां खरीदी बिगहा गांव में पिछले 48 घंटे में 6 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। वहीं, 8 लोगों की हालत गंभीर होने पर पटना रेफर किया गया है। यहां सभी शवों का दाह संस्कार कर दिया गया है।

 

 

इधर, पुलिस का कहना है कि उसके पास जहरीली शराब पीने से किसी की मौत की सूचना नहीं आई है। अधिकतर मृतक के परिजन भी मौत के कारणों के बारे में बोलने से परहेज कर रहे हैं। हालांकि, एक मृतक शक्ति सिंह के परिजन ने बताया कि जहरीली शराब पीने के कारण उसकी मौत हुई है। कल शाम शराब पीने के बाद वह सोया तो उठ नहीं पाया।

 

 

उधर, बेगूसराय के बखरी थाना क्षेत्र के गोढ़ियारी गांव में भी में जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। तीनों ने मंगलवार दोपहर देसी शराब पी थी। घर आते ही तीनों की तबीयत बिगड़ने लगी। जब तक घर वाले कुछ समझ पाते, तब तक 3 में से एक ने घर में और दूसरे ने अस्पताल जाने के दौरान दम तोड़ दिया। तीसरे व्यक्ति को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुधवार सुबह 9 बजे परिजन शवों को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले गए थे। तब तक बखरी थाने की पुलिस को सूचना मिल गई। इसके बाद पुलिस ने श्मशान पहुंचकर अंतिम संस्कार रुकवाया।

 

 

नवादा में मरने वालों की पहचान भदौनी पंचायत के गोंदापुर और खरीदी बिगहा निवासी निवासी अजय यादव, रामदेव यादव, लोहा सिंह, शक्ति सिंह, शैलेंद्र यादव और प्रभाकर कुमार गुप्ता के रूप में हुई है।

 

 

बेगूसराय में मृतकों की पहचान गोढ़ियारी के नारायण सहनी के 22 वर्षीय पुत्र राजकुमार सहनी और परमेश्वर चौधरी के 38 वर्षीय बेटे सकलदेव चौधरी के रूप में हुई। इस मामले में बीमार व्यक्ति का नाम 25 वर्षीय बिरजू सहनी है। बखरी SDM अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि 3 लोगों के शराब पीने की सूचना मिली थी। इसमें से 2 की मौत हुई है। परिजन दोनों शवों के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे, जिसे पुलिस-प्रशासन द्वारा रोक दिया गया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »