बिजली विभाग पर शनि की छाया: बिजली सब स्टेशन में लगी आग, लाखों की सम्पति जलकर खाक

AJ डेस्क: निरसा के कलियासोल के लिए शनिवार का दिन कुछ ठीक नही रहा, खास कर बिजली विभाग के लिए। पहले तो डकैतों ने बिजली विभाग के निर्माणाधीन पावर ग्रिड में धावा बोलकर करीब 40 लाख रुपये के बिजली के सामान ले भागे, उसके बाद आग ने एक अन्य विधुत सब स्टेशन में तांडव मचाया। जिसमें करीब 20 से 25 लाख रुपये के बिजली के सामान जलकर खाक हो गए।

 

 

शनिवार की दोपहर करीब 12.30 बजे पाथरकुआं स्थित कलियासोल विधुत सब स्टेशन परिसर आग लग गई। जो देखते ही देखते भीषण रूप अख्तियार कर लिया। बताया जा रहा है कि कालूबथान ओपी के पीछे जंगलों में लगी आग आज दोपहर बिजली सब स्टेशन परिसर तक आ पहुंची। इस आग में सब स्टेशन में रखे करीब आधा दर्जन से अधिक केबल के बंडल को अपने चपेट में लिया। जिसमें केबल के बंडल जलकर राख हो गए।

 

 

 

 

सब स्टेशन में तेजी से फैल रही आग ट्रांसफार्मर तक जा पहुंची। जिसकके बाद वहां मौजूद कर्मियों ने पानी के गैलन से आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन तेजी से फैल रही आग के लिए इतना प्रयास काफी नही था। इसके बाद मौके पर पहुंची सीआईएसएफ और एमपीएल की दमकल विभाग की गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया।

 

 

बात दें कि सब स्टेशन के ठीक बगल में कलियासोल प्रखंड कार्यालय मौजूद है। आग लगने के दौरान यहाँ के अंचलाधिकारी दिवाकर दुबे भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि फिलहाल दमकल की गाड़ियां आग पर लगभग काबू पा चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि यह आग ट्रांसफार्मर में लग जाती तो बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »