चुनावी हिंसा: प. बंगाल के कूच बिहार में फायरिंग, 4 की मौत, क्षेत्र में तनाव

AJ डेस्क: पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान के आरंभ में ही बंगाल में हिंसा का तांडव शुरू हो गया है। कूचबिहार के शीतलकुची में फायरिंग में कुल 4 लोगों की मौत हो गई है। मतदान के लिए लाइन में लगे 18 वर्ष के एक युवक आनंद बर्मन की गोली लगने से मौत की खबर सामने आई थी लेकिन अब सूचना आ रही है कि इन गोलीबारी में कुल 4 लोगों की मौत हुई है। CISF अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा में तैनात जवानों से हथियार छीनने की कोशिश की गई जिसके बाद जवाबी फायरिंग की गई थी।

 

 

दूसरी ओर, चुनाव आयोग ने इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। टीएमसी समर्थकों का आरोप है कि CISF की गोली से इन युवकों की मौत हुई है। मृतकों के शव माथाभांगा अस्पताल में हैं और इलाके में तनाव है। चुनाव आयोग से मिली रिपोर्ट के अनुसार गोली सीआईएसएफ के जवान ने चलायी है। केंद्रीय उपचुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को फोन कर शीतलकुची की घटना को लेकर जानकारी ली है। किन परिस्थितियों में गोली चली थी इस पर डीटेल्ड रिपोर्ट मांगी गई है। इसके साथ ही घटना स्थल की वीडियो रिकार्डिंग भी तलब की गई है।

 

 

 

 

टीएमसी ने इस मामले पर प्रेस रिलीज जारी करके आरोप लगाया कि सुबह से बीजेपी के कथित कार्यकर्ता लोगों को वोट देने से रोक रहे हैं, जबकि सीआरपीएफ भी बीजेपी के पक्ष में वोटिंग के लिए प्रभाव डाल रही है। यह घटना शीतलकुची के माथाभंगा ब्लॉक 1 के बूथ नंबर 126 पर हुई है। उधर शीतलकुची में सीआईएसएफ द्वारा गोली चलाने की घटना पर विशेष पुलिस पर्यवेक्षक ने रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट में कहा गया कि दो गुटों के बीच झड़प चल रही थी। बचाव के लिए ही सीआईएसएफ के जवानों ने गोली चलाई है। सेंट्रल फोर्स के हथियार छीनने की कोशिश की गई थी और पोलिंग ऑफिसर्स के साथ मारपीट की जा रही थी।

 

 

दूसरी ओर, कूचबिहार के एमपी निशिथ अधिकारी ने कहा कि जिस तरह से चुनाव के पहले सीएम CISF के घेराव की बात कर रही थी। उससे उत्तेजना फैली है। संभव है कि केंद्रीय वाहिनी ने अपने बचाव के गोली चलाई है बता दें कि शीतलकुची में विगत कई दिनों से तनाव है। हाल में बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला किया गया था।

 

 

बता दें कि राज्य की पांच जिलों हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, हुगली,कूचबिहार और अलीपुरद्वार की कुल 44 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। चौथे चरण में कुल 15,940 पोलिंग बूथ हैं। मतदान सुबह सात बजे से शाम साढ़े छह बजे तक होगा। चौथे चरण में कुल 373 प्रत्याशी मैदान में हैं और 1,15,81,022 मतदाता उनकी सियासी किस्मत का फैसला करेंगे। इनमें 58,82,514 पुरूष व 56,98,218 महिला मतदाता हैं। थर्ड जेंडर मतदाताओं की संख्या 290 है।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »