कोविड-19: हर परिस्थिति से निबटने को प्रशासन तैयार- उपायुक्त

AJ डेस्क: धनबाद उपायुक्त उमाशंकर सिंह के निर्देश पर जिले के विभिन्न कोविड अस्पतालों में कुल 910 बेड तैयार किए गए हैं। इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि जिले में कोविड संक्रमित मरीजों के उचित उपचार हेतु कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। जिला प्रशासन हर प्रकार की परिस्थिति से सामना करने के लिए पूर्ण रुप से तैयार है।

 

 

उन्होंने बताया कि जिले में विगत दिनों में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जिसके मद्देनजर वर्तमान में सेंट्रल हॉस्पिटल धनबाद, एसएनएमएमसीएच कैथ लैब, एसएनएमएमसीएच पीजी ब्लॉक, निरसा पॉलिटेक्निक, क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली, टाटा अस्पताल जामाडोबा सहित विभिन्न बड़े निजी अस्पतालों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु पर्याप्त मात्रा में बेड़ों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है।

 

 

उन्होंने बताया कि बेड़ों की उपलब्धता के साथ-साथ ऑक्सीजन सपोर्ट, वेंटिलेटर, दवाइयों इत्यादि की उपलब्धता भी सभी अस्पतालों में सुनिश्चित की गई है। साथ ही नॉन आईसीयू कोविड केयर केन्द्रों में भी ऑक्सीजन सपोर्ट हेतु ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर्याप्त मात्रा में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिले में 485 कोरोना संक्रमित मरीजों के एक्टिव केस है।

 

 

उपायुक्त ने बताया कि जिले के सरकारी कोविड अस्पतालों तथा कोविड केयर केंद्रों में 60 आईसीयू सहित 835 बेड उपलब्ध है तथा विभिन्न निजी अस्पतालों में 22 आईसीयू सहित 75 बेड कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए उपलब्ध है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »