अच्छी पहल: कोविड संक्रमितों के लिए धनबाद कोर्ट में शुरू हुआ ‘वार रूम’

AJ डेस्क: कोरोना से पीड़ित लोगों को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़े और उन्हें जरूरी चिकित्सकीय सहायता और आवश्यक दवा उपलब्ध हो, इसके लिए डालसा जिला प्रशासन के साथ मिल कर लोगों की मुश्किलें आसान करेगा। उक्त बातें गुरुवार को धनबाद के प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह चेयरमैन डालसा अरविंद कुमार पांडे ने वार रूम के निरिक्षण के मौके पर कहा।

 

 

उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार (झालसा) के निर्देश पर धनबाद में विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) ने एक वार रूम का गठन किया है। इसमें जिला के सिविल सर्जन के द्वारा नामित डॉक्टर, पैरा लीगल वॉलेंटियर, रिटेनर अधिवक्ता और पैरामेडिकल स्टाफ आवश्यक दवाओं और ऑक्सीमीटर के साथ मौजूद रहेंगे। वार रूम में उपलब्ध चिकित्सक टेलीमेडिसिन सर्विस देंगे और दवा लिखेंगे। डीएलएसए जरूरतमंदों को प्रशासन के सहयोग से डोर स्टेप डिलीवरी कराएगा। कोविड-19 के गंभीर मरीजों को बेड, ऑक्सीजन, दवा आदि उपलब्ध कराने में भी वार रूम जिला प्रशासन के सहयोग से मरीजों की सहायता करेगा। इसके लिए वार रूम का नंबर भी जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि वार रूम सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक कार्य करेगा।

 

 

प्राधिकार के सचिव सह अवर न्यायाधीश अरविंद कच्छप ने बताया कि वार रूम जिला प्रशासन के सहयोग से कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों को अधिक-से-अधिक सहायता और सुविधा मुहैया कराएगा। जिसके लिए जरूरतमंद इन नंबरों 7004625451, 6200410741 पर फोन कर सहायता मांग सकते है।

 

 

 

 

 

जरूरतमंद वार रूम से दवाएं और ऑक्सीमीटर भी प्राप्त कर सकेंगें। वार रूम से डॉक्टर परामर्श के साथ दवाओं की सूची भी भेजेंगे। क्विक रिस्पांस टीम में डॉक्टर हरि नारायण प्रसाद सिंह, पैरा मेडिकल स्टाफ राजकुमार बाऊरी, राजेश कुमार, परमानंद पासवान, इंद्रजीत दान, रिटेनर अधिवक्ता अजय कुमार भट्ट, दीपक साह, रंजीत झा, जया कुमारी, महेन्द्र गोप, पीएलवी राजेश कुमार सिंह, अजीत कुमार दास, अरविंद प्रसाद व राजेश कुमार जरूरतमंदों को सेवा देंगे।

 

 

उन्होंने बताया कि दवा खरीदने में जो लोग सक्षम नहीं होंगे, उन्हें विधिक सेवा प्राधिकार जिला प्रशासन के सहयोग से मुफ्त में दवा भी उपलब्ध कराएगा। अत्यधिक संक्रमित व्यक्ति को जिला अस्पतालों में कोविड-19 सेंटर में आइसोलेशन सेंटर में जहां भी आवश्यक होगा उन्हें भर्ती कराने काम भी जिला प्रशासन के सहयोग से किया जाएगा। ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था भी जिला प्रशासन के सहयोग से किया जाएगा।

 

 

इस मौके पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सहाय, रजिस्ट्रार सिविल कोर्ट अर्पित श्रीवास्तव, गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के दिलजान सिंह, कोल्डफीड गुजराती समाज के अध्यक्ष दीपक उदानी समेत अन्य उपस्थित रहे।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »