टाटा स्टील झरिया डिवीजन ने सदर अस्पताल को दिया वेंटिलेटर

AJ डेस्क: सामूहिक रूप से कोविड-19 का मुकाबला करने की दिशा में अपने प्रयास के तहत टाटा स्टील झरिया डिवीजन ने जिला प्रशासन के आग्रह पर बुधवार को सदर अस्पताल, धनबाद को 2 नए वेंटिलेटर सौंपा। धनबाद कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ राजकुमार वेंटिलेटर सौंपते वक्त भवानी सिंह निर्वाण, हेड एडमिनिस्ट्रेशन, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील और राजेश कुमार, यूनिट हेड, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील फ़ाउंडेशन मौजूद रहे।

 

 

अपने संचालन क्षेत्रों में कोविड-19 का मुकाबला करने के मामले में टाटा स्टील का झरिया डिवीजन सबसे आगे रहा है। चिकित्सा बुनियादी ढांचे के माध्यम से जिला प्रशासन को सहायता प्रदान करने के अलावे, टाटा सेंट्रल हॉस्पीटल कोविड केयर के लिए बड़े पैमाने पर योगदान दे रहा है। अब तक 3300 से अधिक कोविड-19 टेस्ट किए गए हैं और एक विशेष अभियान में 2900 से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है।

 

 

उल्लेखनीय है कि टाटा स्टील की सीएसआर शाखा टाटा स्टील फाउंडेशन भी विभिन्न पहलों के माध्यम से समुदाय तक पहुंच बना रहा है। कोविड-19 को लेकर स्थानीय समुदाय को नियमित रूप से जागरूक करने के लिए एक समर्पित मोबाइल वैन तैनात किया गया है। झरिया डिवीजन के 35 नजदीकी गांवों में इस अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा है।

 

 

टाटा स्टील फाउंडेशन द्वारा कोविड-19 पर वन-टू-वन जागरूकता सह परामर्श कार्यक्रम पिछले कुछ महीनों में 560 से अधिक व्यक्तियों तक पहुंचा है। समुदाय के कमजोर समूहों की देखभाल करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जिसमें कुष्ठ रोग से पीड़ित लोग, दिव्यांग और गर्भवती माताएं शामिल हैं। इन पर विशेष नजर रखी जा रही है, ताकि उनकी सभी जरूरी जरूरतों को समय पर पूरा किया जा सके। टाटा स्टील फाउंडेशन की टीम ने अब तक ऐसे 186 से अधिक व्यक्तियों तक सेवाएं पहुंचाई हैं। इसके साथ ही जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में टाटा स्टील यह सुनिश्चित कर रही है कि बड़े स्तर पर सामुदायिक देखभाल के लिए यह हर संभव सहयोग प्रदान करे।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »