तूफान ‘यास’ को लेकर BCCL हाई अलर्ट पर, अग्नि प्रभावित क्षेत्र खाली करने का दिया नोटिस

AJ डेस्क: चक्रवाती तूफान ‘यास’ की भयावहता को देखते हुए धनबाद जिला प्रशासन के साथ-साथ भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) भी हाई अलर्ट पर है। बीसीसीएल मुख्यालय ने अपने सभी एरिया ऑफिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। साथी ही जो भी लोग भू-धसान या अग्नि प्रभावित क्षेत्रों में रह रहे हैं, साथ ही जिनके घरों में या जमीन पर दरारें पड़ी है वैसे स्थलों पर बीसीसीएल के द्वारा नोटिस चिपका लोगों को तुरंत दूसरे जगह पर जाने को निर्देश दिया गया है।

 

 

बीसीसीएल के एरिया- 9 के राजापुर बस्ती, घनुवाडीह बस्ती, मोरीहरीबांध बस्ती, सहित अन्य भू-धसान प्रभावित क्षेत्रों के घरों में नोटिस चिपका कर लोगों को जल्द घर खाली कर सुरक्षित जगहों पर शरण लेने को कहा गया है। वहीं एरिया- 10 के लिलोरी पथरा, बालू गद्दा, लोदना सहित अन्य भू- धसान क्षेत्रों मे रह रहे लोगों के घरों पर भी नोटिस चिपका सुरक्षित जगहों पर जाने को कहा गया है। साथ ही झरिया अंचल अधिकारी प्रशांत लायक ने भी जिला प्रशासन की ओर से भू-धसान प्रभावित क्षेत्रों में जाकर लोगों से अपील करते हुए कहा है कि यास चक्रवाती तूफान को देखते हुए आप लोग सुरक्षित जगहों पर चले जाए। क्योंकि ऐसे क्षेत्रों में खतरा हो सकता हैं।

 

 

 

 

 

 

बीसीसीएल के बस्ताकोला एरिया-9 के महाप्रबंधक सोमेन चटर्जी ने कहा है कि चक्रवाती तूफान को देखते हुए बीसीसीएल की ओर से खतरनाक स्थलों को चिन्हित कर नोटिस चिपकाया गया है। जिसमें लोगों से अपील की गई है कि आप स्कूल या दूसरे किसी सुरक्षित जगहों पर शरण ले।

 

 

 

 

 

 

वहीं भू-धसान जैसे खतरनाक क्षेत्रों में रह रहे लोग दूसरे जगह जाने में अपनी विवशता दिखा रहे हैं। लोगों का कहना है कि आज ही नोटिस दिया गया है और हम तत्काल में कहां जाएं? कहीं वैसी जगह नहीं है जहां जाकर हम शरण ले सकें। बीसीसीएल के द्वारा सिर्फ नोटिस चिपकाया गया है लेकिन हम लोग कहां शरण ले इसकी व्यवस्था नहीं की गई है। अगर बीसीसीएल और जिला प्रशासन को हम लोगों की चिंता थी तो समय रहते हमे कहीं और शिफ्ट करना चाहिए था।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »