नगर निगम व रेलवे ने भी कसा कमर, ‘यास’ को ले सभी मुस्तैद

AJ डेस्क: चक्रवात ‘यास’ को लेकर धनबाद जिला को रेड जोन में रखा गया है। ऐसे में धनबाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। जिला प्रशासन की तरफ से चक्रवात से बचने के लिए हर संभव तैयारी की गई है। वही धनबाद नगर निगम क्षेत्र में ‘यास’ तूफान को लेकर एहतियातन धनबाद नगर निगम पूरी तरह मुस्तैद दिख रही है। तूफान के चलते किसी भी आपदा के लिए नगर निगम ने 24×7 कंट्रोल रूम एक्टिवेट कर चुका है। वहीं पूर्व मध्य रेल का धनबाद रेल मंडल भी ‘यास’ तूफान से निपटने के लिए के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रहा है।

 

 

 

 

 

 

चक्रवात के बाबत धनबाद नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार ने बताया कि निगम क्षेत्र के किसी भी हिस्से में विशालकाय पेड़ों के गिरने, पानी का जमाव इत्यादि समस्याओं से निपटने के लिए निगम ने अपनी टीम तैयार रखी है। नगर आयुक्त ने बताया कि निगम ने जेसीबी और मैन पावर का पूरा बंदोबस्त कर रखा है। आगामी 72 घंटों में ‘यास’ तूफान के चलते किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए निगम के लोग सजग और सतर्क हैं। उन्होंने शहर वासियों से अपील किया है कि तूफान के मद्देनजर लोग अपने घरों में सुरक्षित रहे, अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकले।

 

 

 

 

 

 

वहीं धनबाद रेल मंडल के एडीआरएम आशीष कुमार ने बताया कि रेलवे के लिए यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और यात्रियों की सुरक्षा की वजह से ईस्ट कोस्ट तथा कोलकाता की ओर से आने वाली तथा जाने वाली ट्रेनों को फिलहाल रद्द किया गया है। जिससे कि तूफान के चपेट में कोई भी यात्री ट्रेन नहीं आए। एडीआरएम ने कहा कि धनबाद रेल मंडल अंतर्गत जहां भी ट्रेनें खड़ी रहेंगी, उन्हें हैंडब्रेक, चेन से बांधने, लॉकिंग सिस्टम के माध्यम से सुरक्षित किया जाएगा। जिससे कि तेज गति से बहने वाली हवा से ट्रेनों को नुकसान ना हो। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा रेलवे के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है। जिसके वजह से कई ट्रेनों को एहतियातन रद्द किया गया है, ताकि वह तूफान की चपेट में फंसने से बच जाए।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »