बंगाल चुनाव के बाद BJP समर्थक महिलाओं के साथ हुआ ‘सबसे भयानक आतंक’, GIA ने सौंपी रिपोर्ट

AJ डेस्क: ग्रुप ऑफ इंटेलेक्चुअल्स की एक रिपोर्ट (GIA Report) में कहा गया है कि बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा में हिंदू समाज और बीजेपी को समर्थन या वोट देने वाली महिलाओं के साथ “सबसे भयानक आतंक” हुआ है। रिपोर्ट में सुप्रीम कोर्ट के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश और एनआईए जांच के तहत एसआईटी जांच की सिफारिश की है।

 

 

रिपोर्ट ‘खेला इन बंगाल 2021: शॉकिंग ग्राउंड स्टोरीज’ में कहा गया है कि बंगाल में हिंसा को केवल “राजनीतिक हिंसा” के रूप में देखना हिंदू समाज के सीमांत वर्गों द्वारा सामना की जाने वाली भयावहता को कम करना है, जिन्होंने बीजेपी का समर्थन या वोट किया था।

 

 

रिपोर्ट में कहा गया कि “चुनाव जीतने और सत्ता बनाए रखने के लिए टीएमसी का हिंसा का मॉडल चलन में था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि “राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ हिंसा के लिए राज्य मशीनरी का इस्तेमाल किया गया था, इस प्रकार यह एक नरसंहार का निशान है।” रिपोर्ट में कहा गया कि महिलाओं के साथ “बलात्कार किया गया, उन्हें पीटा गया और सबसे भयानक तरीकों से उनका उल्लंघन किया गया,” कच्चे बमों का इस्तेमाल किया गया, पुरुषों की हत्या की गई और दुकानों और राशन कार्डों को लूट लिया गया।

 

 

इसमें कहा गया है, “पीड़ित मुख्य रूप से हिंदू समाज के बहुत ही हाशिए पर रहने वाले वर्गों से संबंधित हैं जो भाजपा समर्थक या मतदाता हैं।” नई दिल्ली में एक नागरिक समाज समूह, बुद्धिजीवियों और शिक्षाविदों के समूह (जीआईए) ने कहा कि उन्होंने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा के 20 पीड़ितों का साक्षात्कार लिया। ये ज़ूम और गॉगल मीट जैसे प्लेटफार्मों साथ ही फोन पर ऑनलाइन आयोजित किए गए। जीआईए ने यह रिपोर्ट गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी को सौंप दी है।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »