जामताड़ा : खेत जा रहे दम्पति को हाथी ने कुचल कर मार डाला

AJ डेस्क: जामताड़ा के फतेहपुर थाना क्षेत्र स्थित मालडीहा गांव के बेजोपाड़ा में हाथी ने रविवार सुबह एक दंपती को कुचल कर मार डाला। पति-पत्नी सुबह खेत की ओर जा रहे थे और इसी दौरान झुंड से बिछड़े एक हाथी ने उनपर हमला कर दिया। इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने मौके पर पहुंची रेंजर प्रतिमा कुमारी को बंधक बना लिया और हाथी को क्षेत्र से भगाने की मांग करने लगे। मौके पर पुलिस, बीडीओ और सीओ के पहुंचने और सरकारी प्रावधान के तहत मृतकों के परिजनों को मुआवजे देने के आश्वासन पर लोग माने। ग्रामीणों ने इसके 3 घंटे बाद रेंजर को वहां से जाने दिया।

 

 

मृतकों की पहचान जियालाल पावरिया (55) और उसकी पत्नी सोनामुनी टुडू (50) के रूप में की गई। हाथी द्वारा मारे जाने के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और रेंजर प्रतिमा कुमार को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया। इसी बीच रेंजर प्रतिमा कुमारी भी वहां पहुंच गई। उग्र ग्रामीणों ने रेंजर को घेर लिया और हाथी को क्षेत्र से बाहर निकालने की मांग करने लगे।

 

 

ग्रामीणों को उग्र होता देख थाना प्रभारी सुमन कुमार ने मोर्चा संभाला और लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। पर लोग नहीं माने। मामला तुल पकड़ता देख बीडीओ मुकेश कुमार बाउरी और सीओ पंकज कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। पदाधिकारियों ने मृतक के आश्रितों को 8 लाख रुपए मुआवजा देने का आश्वासन दिया। साथ ही वन विभाग द्वारा मृतकों के दाह संस्कार के लिए 10 हजार रुपए तत्काल दिया गया।

 

 

ग्रामीणों का कहना है कि हाथी का आतंक लगातार जारी है। मगर प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से क्षेत्र में अक्सर जान माल का नुकसान हो रहा है। घटना के बाद से गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »