निरसा में नकली नोट का एक धंधेबाज पकड़ाया, दो हजार के जाली नोट भी बरामद

AJ डेस्क: कोल माफियाओं की नगरी के नाम से बदनाम कोयलांचल धनबाद में अब नकली करेंसी (नोट) के धंधेबाजों की भी धमक सुनाई देने लगी है। निरसा थाना क्षेत्र के मुगमा मोड़ पर बुधवार की सुबह सब्जी विक्रेताओं ने एक ऐसे ही धंधेबाज को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है। मो. अख्तर अंसारी नामक यह शख्स 200 का नकली नोट बाजार में चलाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन नकली करेंसी के कारोबारियों को लेकर पहले से सचेत दुकानदारों ने उस शख्स को तुरंत पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान उस शख्स के पास से 200 के पांच और 100 के 10 कुल 2000 रुपये के नकली नोट बरामद किया गया है। इस शख्स के से पास दो अलग-अलग पते का कागजात भी मिला है। जो इसके शातिर होने का सबूत देता है।

 

 

स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि उक्त व्यक्ति मुगमा मोड़ सब्जी खरीदने पहुंचा था। सब्जी लेने के बाद उसने दुकानदार को 200 का नोट दिया। नोट को हाथ मे लेते ही सब्जी विक्रेता को शक हुआ। जिसके बाद दुकानदार ने शोरगुल करना शुरू कर दिया। हल्ला सुन मौके पर अन्य दुकानदार और लोगों की भीड़ जुट गई। इसके बाद उक्त व्यक्ति की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान व्यक्ति के पास से 2000 रुपये के नकली नोट बरामद किए गए। इतना ही नही तलाशी के क्रम में उसके पास से मिले आधार कार्ड में पता कंचनडीह और वोटर कार्ड में लालूडीह, तोपचांची का पता लिखा हुआ था। इससे ग्रामीणों का शक और यकीन में बदल गया कि यह नकली नोटों का कारोबार करता है। जबकि वर्तमान में मोहम्मद अख्तर अंसारी मुगमा मोड़ के बैरक में रहता है।

 

 

 

 

 

 

दुकानदारों की माने तो पूर्व में भी मुगमा मोड़ स्थित दुकानदारों को नकली नोट मिला था। जिस वजह से दुकानदार सतर्क थे। दुकानदारों ने घटना की सूचना निरसा पुलिस को देने के बाद उक्त व्यक्ति को पुलिस थाना के हवाले कर दिया गया। सूत्रों कि माने तो नकली नोट के साथ धरे गए अख्तर अंसारी ने पुलिस को बताया है कि उसे यह नोट पश्चिम बंगाल से मिलता है। उसने नोट देने वाले के नाम और पता भी पुलिस के सामने उगल दिया हैं। जिसके बाद पुलिस नकली नोट के धंधेबाजों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने के मूड में है।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »