बाघमारा में अवैध उत्खनन के दौरान कोयला का चट्टान गिरा, दबकर एक महिला की हुई मौत

AJ डेस्क: धनबाद के बाघमारा स्थित फुलारीटांड में बंद पड़े डेको आउटसोर्सिंग पैच में रविवार को कोयले के अवैध उत्खनन के दौरान बड़ा चट्टान ऊपर से नीचे गिर जाने की वजह से एक 45 वर्षीय महिला की इसमें दबकर मौत हो गई। मृतका डुमरा तेलोटांड लालबांध की रहने वाली बताई जा रही है। घटना स्थल पर पुलिस या सीआईएसएफ जब तक पहुँचती उससे पूर्व ही मृतका के सहयोगी उसकी लाश को वहाँ से निकाल कर ले गए।

 

 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि हर दिन की तरह रविवार की सुबह भी दर्जनों की संख्या में महिला व पुरुष डेको आउटसोर्सिंग के बंद पड़े पैच में अवैध तरीके से कोयला उत्खनन कर रहे थे। इसी बीच कोयले का एक बड़ा चट्टान खिसककर उक्त महिला के ऊपर जा गिरी। कोयले का चट्टान इतनी बड़ी थी कि महिला पर गिरते ही उसके मलवे में महिला का पूरा शरीर समा गया। जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

 

 

इधर सूचना पाकर बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए लेकिन खनन स्थल की भयावहता को देखकर लोग नजदीक पहुंचकर कोयले के मलवे से महिला के शव को बाहर निकालने की हिम्मत नही जुटा पा रहे थे। बाद में कुछ प्रबुद्ध लोगो के कहने पर दर्जन भर युवक घंटो मसक्कत के बाद कोयले के मलबे से महिला का शव बाहर निकाल शव को अपने साथ लेकर चले गए। जिसके बाद गुपचुप तरीके से महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया। घटना की सूचना पर पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »