जज हत्याकांड : SIT हुई रेस, 243 संदिग्ध से पूछताछ, ढाई सौ ऑटो जब्त, दो दारोगा निलंबित

AJ डेस्क: धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश मौत मामले में एसआईटी ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। शनिवार रात से ही पुलिस ने मेजर ड्राइव चलाकर पूरे जिला को खंगालना शुरू कर दिया है। इस दौरान जिला के तमाम थानों से संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। कई अपराधियों की गिरफ़्तारी के साथ होटलो को भी खंगाला जा रहा है। इतना ही नहीं एसआईटी ने रविवार को एक बार फिर से क्राइम सीन का पुनः निरीक्षण किया। इस दौरान एसआईटी के मुखिया एडीजी संजय आनंद लाटकर खुद भी मौजूद रहे।

 

 

एडीजे-8 उत्तम आनंद मौत मामले में एसआईटी ने रविवार को धनबाद सर्किट हाउस में मैराथन बैठक की। बैठक की अगुआई खुद एडीजी संजय आनंद लाटकर कर रहे थे। इसी बीच पुरे जिले में इस बाबत पुलिसिया कार्रवाई को भी अंजाम दिया जा रहा था। देर शाम सर्किट हाउस में मीडिया को जानकारी देते हुए धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि मेजर ड्राइव चला कर शनिवार रात से रविवार सुबह तक धनबाद के सभी 55 थाना क्षेत्रों से कुल 243 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर उनसे अलग-अलग थानों में पूछताछ की गई। जिसमें अलग-अलग कांडो में संलिप्त 17 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

 

 

 

 

 

उन्होंने बताया कि रविवार को धनबाद के 53 होटलों की भी जाँच की गई। इसके अलावा जिले के विभन्न थानों से करीब 250 ऑटो को भी पकड़ कर धनबाद थाना लाया गया। जहाँ सभी ऑटो के कागजातों की जाँच की गई। उन्होंने पाथरडीह थाना प्रभारी उमेश मांझी के निलंबन की कार्रवाई पर जानकारी देते हुए कहा कि ऑटो चोरी की एफआईआर दर्ज करने में विलंब और लापरवाही के आरोप में उन्हें सस्पेंड किया गया है। साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है। इसके अलावा एडीजी मौत मामले में सीसीटीवी फुटेज वायरल करने वाले एक सब इन्स्पेक्टर को भी निलंबित किया गया है। उन्होंने बताया कि जज मौत मामले में सभी बिन्दुओ पर जाँच जारी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »