जज हत्याकांड : CBI ने दर्ज किया केस, SIT कर रही जांच

AJ डेस्क: केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) ने झारखण्ड सरकार और केंद्र सरकार की अधिसूचना पर बुधवार को न्यायाधीश उत्तम आंनद मौत मामले केस दर्ज कर लिया है। जिसके बाद माना जा रहा है कि सीबीआई जल्द ही इस मामले में धनबाद पहुँच कर जाँच शुरू कर सकती है। वहीं दूसरी ओर न्यायाधीश मौत मामले में अभी तक जाँच कर रही एसआईटी टीम अपनी पूरी शक्ति के साथ इस गुत्थी को सुलझाने में लगी हुई है।

 

 

आज शाम इस मामले पर मीडिया को जानकारी देते हुए धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि अभी तक इस मामले का हेंड ओवर सीबीआई ने नहीं लिया है। अभी मामले की जाँच एसआईटी ही कर रही है। इस मामले में सीबीआई द्वारा मामला दर्ज कर लिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी मामले की जाँच एसआईटी कर रही है। जब भी दूसरी एजेंसी (सीबीआई) मामले को अपने हाथ में लेना चाहे, वो ले सकती है, लेकिन फिलहाल अभी तक मामले के सभी पहलुओं पर एसआईटी ही जाँच कर रही है।

 

 

इसके साथ ही एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि एसआईटी ने इस मामले में गुजरात एसएसएल, क्राइम साइक्लोजिकल प्रोफाइलिंग जैसे कई एजेंसी को इन्वॉल्व किया है। जिनसे इस मामले में रिपोर्ट मांगी गई है। पुरे मामले में एक्सपर्ट एनालिसिस के आधार पर इसका पटाक्षेप किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »