‘नो हेलमेट-नो पेट्रोल’ का सख्ती से लागू करें पेट्रोल पंप वाले, नही तो होगी कार्रवाई

AJ डेस्क: धनबाद में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और सड़क दुर्घटना के कारण हो रही मृत्यु दर को कम करने के उद्देश्य से वरीय पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने जिले के सभी पेट्रोल पंप संचालकों को “नो हेलमेट – नो पेट्रोल” व “नो सीट बेल्ट – नो पेट्रोल” का होर्डिंग तत्काल प्रभाव से लगाने का निर्देश दिया है।

 

 

इस संबंध में ट्रैफिक डीएसपी सह नोडल पदाधिकारी सड़क सुरक्षा, राजेश कुमार ने बताया कि बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं और उनमें हो रही मृत्यु दर को कम करने के उद्देश्य से यह आदेश दिया गया है। उन्होंने बताया कि विगत 27 मार्च 2021 को जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक में सुप्रीम कोर्ट कमिटी ऑन रोड सेफ्टी के निर्देशानुसार लोगों को जागरुक करने के लिए सभी पेट्रोल पंप पर अनिवार्य रूप से होर्डिंग लगाने का निर्देश दिया गया था। वरीय पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में जिले के सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिया है कि अपने थाना अंतर्गत क्षेत्रों में आने वाले सभी पेट्रोल पंप में इसकी जाँच करते रहेंगे जिससे नियमों का अनुपालन सुनिश्चित हो सके।

 

 

वरीय पुलिस अधीक्षक ने जिला परिवहन पदाधिकारी तथा ट्रैफिक डीएसपी सह नोडल पदाधिकारी सड़क सुरक्षा को इसकी मॉनिटरिंग करने, पेट्रोल पंप संचालकों को उपरोक्त नियम का उल्लंघन करने वालों को पेट्रोल नहीं देने तथा निर्देश की अवहेलना करने वाले पेट्रोल पंप प्रबंधकों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »