टाटा स्टील फाउंडेशन ने शुरू किया कोरोना के खिलाफ सामुदायिक टीका करण

AJ डेस्क: कोविड-19 महामारी के बढ़ते खतरे को कम करने और झारखंड के स्थानीय समुदायों को सामुदायिक सहयोग प्रदान करने के प्रयास में टाटा स्टील के झरिया डिवीजन ने मंगलवार को एक व्यापक सामुदायिक टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया। टाटा स्टील फाउंडेशन जामाडोबा में टाटा सेंट्रल हॉस्पिटल के साथ समन्वय में आज से एक सामुदायिक टीकाकरण अभियान शुरु किया है। इस अभियान का उद्घाटन कार्यक्रम टाटा सेंट्रल हॉस्पिटल, जामाडोबा में आयोजित किया गया। संजय रजोरिया, जेनेरल मैनेजर, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे।

 

 

झरिया डिवीजन के साथ-साथ नोआमुंडी और वेस्ट बोकारो में भी टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। यह कार्यक्रम नागरिकों के उचित टीकाकरण के माध्यम से महामारी की भयावहता को कम करने के राष्ट्रीय अभियान में मदद का एक प्रयास है। टीकाकरण कार्यक्रम जामाडोबा, सिजुआ ग्रुप और इसके आसपास के गांवों के स्थानीय समुदायों के बीच चलाया जायेगा।

 

 

सौरव रॉय, चीफ, कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी, टाटा स्टील ने कहा, “स्थानीय समुदायों के लिए समान अवसर सुलभ करने और जीवन की गुणवत्ता बनाए रखने की सोच टाटा स्टील फाउंडेशन के विजन के मूल में निहित है। इस प्रकार, इस टीकाकरण कार्यक्रम से बढ़ती महामारी के इस युग में हाशिए में रह रहे हमारे स्थानीय समुदायों को समय पर हस्तक्षेप और बीमारी से सर्वोत्तम संभव सुरक्षा सुनिश्चित होगा।”

 

 

कोविड-19 का मुकाबला करते हुए टाटा स्टील फाउंडेशन पूरे झारखंड में चला रही ‘अपनों की सुनो’ पहल के माध्यम से आसपास के गांवों में समुदायों को जागरूक कर रहा है। झारखंड में कोविड-19 से संबंधित मामलों में 1,83,000 से अधिक लोगों को परामर्श दिया गया है और समुदाय के बीच 34000 से अधिक भोजन के पैकेट वितरित किये गये हैं। यही नहीं, कोविड-19 से निपटने के लिए समुदाय के बीच 18000 मास्क वितरित और 3.5 लाख आरएटी किट भी वितरित किये गये हैं।

 

 

आज उद्घाटन कार्यक्रम में देवाशीष बनर्जी, चीफ, एचआरबीपी, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील, डॉ आलोक, चीफ मेडिकल ऑफिसर, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील, देवदूत मोहंती, हेड, टीएसएफ, कर्नल भवानी सिंह निर्वाण, हेड, एडमिनिस्ट्रिशन, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील, डॉ अनुज भटनागर, हेड, पब्लिक हेल्थ, टीएसएफ, राजेश कुमार, यूनिट हेड, टीएसएफ, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील और संतोष महतो, क्षेत्रीय सचिव, आरसीएमएस आदि उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »