विधायक सरयू राय को ज्ञापन देकर समाजसेवी विजय झा ने शराब बंदी की वकालत की

AJ डेस्क: कोयलांचल दौरे पर निकले जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय से आज समाजसेवी विजय झा ने धनबाद में मुलाकात कर उन्हें एक मांग पत्र सौंपा। जिसमें उन्होंने छह अलग अलग मुद्दों को आगामी विधानसभा सत्र में उठाने की उनसे मांग की।

 

 

उन्होंने पत्र मांग में निवेदन करते हुए लिखा है कि आगामी विधानसभा सत्र जो 3 सितंबर 2021 से प्रारंभ होने वाली है, उसमें उनके द्वारा निजी विधेयक सदन के पटल पर प्रस्तुत किया जाए। जिससे झारखंड को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने लिखा है कि झारखंड के तमाम निवासियों को आपसे निम्नलिखित अपेक्षाएं हैं-

 

1. संपूर्ण राज्य में शराब बंदी लागू हो।

 

2. राज्य में पूर्व सरकार के कार्यकाल में जितने भी प्राथमिक विद्यालय बंद किए गए हैं उन सभी विद्यालयों को पुनः खोला जाए।

 

3. सभी जनप्रतिनिधि के अपराधिक मुकदमे का फैसला सुप्रीम कोर्ट के गाइड लाइन के अनुसार 1 वर्ष के अंदर सुनिश्चित करने की व्यवस्था की जाए।

 

4. राज्य की सीआईडी, एसीबी एवं अन्य इंटेलिजेंस व्यवस्था को प्रभावी एवं चुस्त दुरुस्त किया जाए। जिससे कि संपूर्ण राज्य में भ्रष्टाचार को जीरो पॉइंट पर रोकने में सरकार को मदद मिले।

 

5. संपूर्ण कोयलांचल के सभी लोडिंग पॉइंट में कार्यरत सभी दंगल के मजदूर को रंगदार और रंगदारी से मुक्ति दिलाने को लेकर व्यापक अभियान चलाया जाए। ताकि मजदूरों को पूरा पारिश्रमिक मिल सके एवं रंगदारी से मुक्ति मिले।

 

6. धनबाद-चंद्रपुरा रेल खंड पर पूर्ववर्ती सभी ट्रेनों को ठहराव सहित चलाने हेतु आपके अस्तर से पहल की जाए।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »