जज की मौत : घटना के बारे में अहम जानकारी देने वाले को 10 लाख मिलेगा- CBI

AJ डेस्क: धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश- 8 उत्तम आनंद हत्या मामले की जाँच कर रही दिल्ली सीबीआई की टीम ने बुधवार को एक नई घोषणा करते हुए एक बार फिर से शहर के चौक चौराहों पर पोस्टर चिपकाया है। दरअसल हत्याकांड के संबंध में पर्याप्त जानकारी देने वाले को इनाम देने की राशि दोगुनी कर दी है। अब इस अपराध के संबंध में पर्याप्त जानकारी देने वाले को CBI द्वारा 5 लाख रूपये की जगह 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले इनाम की राशि 5 लाख रुपए रखी गई थी। इस संबंध में धनबाद स्टेशन परिसर समेत कई स्थानों पर पोस्टर चिपकाए गए हैं।

 

 

पोस्टर में लिखा गया है कि यदि किसी व्यक्ति को इस हत्याकांड से जुड़ी किसी भी तरह की कोई महत्वपूर्ण जानकारी हो तो कृपया दिए गए फोन नंबर पर सूचित करें। इस अपराध के संबंध में पर्याप्त जानकारी देने वाले को सीबीआई द्वारा 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। साथ ही सूचना देने वाले का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा।

 

 

बता दें कि झारखंड सरकार की अनुशंसा और हाईकोर्ट के निर्देश पर दिल्ली सीबीआई की स्पेशल क्राइम ब्रांच-1 ने इस मामले में 28 जुलाई को एडीजे की पत्नी कृति सिन्हा के फर्दबयान पर धनबाद सदर थाने में दर्ज एफआईआर को आधार बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज की थी। CBI ने भी अपनी प्राथमिकी में ऑटो चालकों लखन वर्मा और राहुल वर्मा को अज्ञात मानकर हत्या की धारा-302 में आरोपी बनाया है। जिसके बाद से लगातार सीबीआई इस मामले की जड़ तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। सीबीआई द्वारा दोनों आरोपियों का गुजरात स्थित गांधीनगर में पॉलिग्राफी एवं नार्को टेस्ट भी करवाया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »