गया पुल अंडर पास सड़क का चौड़ीकरण प्राथमिकता के साथ हो- सांसद

AJ डेस्क: धनबाद वासियों के लिए लंबे समय से परेशानी का सबब बने गया पुल अंडर पास का चौड़ीकरण प्राथमिकता के आधार पर होना चाहिए। उपायुक्त संदीप सिंह ने बहुत ही कम समय में इसके चौड़ीकरण को लेकर जो कदम उठाए हैं, वे इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा। यह बातें धनबाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने गुरुवार को न्यू टाउन हॉल में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा।

 

 

उन्होंने अंडर ग्राउंड केबल को लेकर बिजली विभाग द्वारा सड़कों पर की गई खुदाई को लेकर बने गड्ढों को तत्काल दुरुस्त करने को कहा। साथ ही शहर की पार्किंग समस्या को दुरुस्त करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा शहर के बैंक मोड़ सहित कई अन्य इलाकों में सड़कों पर वाहन की पार्किंग होती है। जिस कारण जाम की समस्या बनी रहती है। यातायात को सुगम बनाने के लिए जारी किए गए नए बस रूट पर सांसद ने पुनर्विचार करने का तथा गोधर से वासेपुर की ओर जाने वाली 2 किलोमीटर सड़क को मरम्मत करने का अनुरोध किया।

 

 

टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने साहिबगंज गोविंदपुर रोड पर स्थित मनियाडीह तथा तोपचांची के पावापुर में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए साइन बोर्ड और गति अवरोधक लगाने का सुझाव दिया। उन्होंने तोपचांची-गोमो तथा गोविंदपुर-गिरिडीह सड़क से अतिक्रमण हटाने, तोपचांची में फ्लाईओवर बनाने, शक्ति चौक से बरवाअड्डा तक सड़क की मरम्मत करने, बैंक मोड़ सिटी स्टाइल के पास अवैध टेंपो स्टैंड को हटाने का आग्रह किया।

 

 

इस अवसर पर उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि धनबाद को सुगम, सुचारू व सुरक्षित यातायात उपलब्ध कराना सड़क सुरक्षा समिति तथा जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। यहां पार्किंग एवं अतिक्रमण की गंभीर समस्या है। जिला प्रशासन ने ऐसे स्थल को चिन्हित कर लिया है और शीघ्र इस दिशा में कार्रवाई आरंभ की जाएगी।

 

 

शहरवासियों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए यात्री बस, भारी वाहनों तथा यात्री ऑटो का नया रूट निर्धारित किया है। निर्धारित रूट पर निर्धारित संख्या में ऑटो चलेंगे और निर्धारित पड़ाव पर ठहराव करेंगे तो यातायात सुगम बनेगा। यात्री ऑटो के अल्प ठहराव के लिए 27 स्थल चिन्हित किए गए हैं।

 

 

गया पुल अंडरपास चौड़ीकरण को लेकर उपायुक्त ने कहा कि इसके लिए रेलवे एवं राइट्स के साथ समन्वय बनाकर कार्य किया जा रहा है। यह जिला प्रशासन, रेलवे एवं राइट्स के लिए प्रायोरिटी प्रोजेक्ट है। जाम की समस्या को सरल बनाने के लिए मटकुरिया फ्लाईओवर पर गंभीरता से विचार विमर्श किया जा रहा है। कतरास राजगंज पथ पर स्थित संकिर्ण रेलवे अंडर ब्रिज को बनाने के लिए पहल की गई है। प्रस्ताव को हाजीपुर भेजा गया है और जल्दी इस दिशा में भी कारगर कदम उठाए जाएंगे।

 

 

शहर के विभिन्न गोलंबर पर किए गए अतिक्रमण की सूची तैयार कर ली गई है। जिसे हटा दिया जाएगा। सुरक्षा के दृष्टिकोण से शहर के विभिन्न सड़कों पर 56 गति अवरोधक लगाए जाएंगे। ट्रैफिक सिग्नल लाइट लगाने एवं वाहनों के पार्किंग के लिए स्थल का चयन किया जा रहा है।

 

 

बैठक में माननीय सांसद पशुपतिनाथ सिंह, टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो, उपायुक्त संदीप सिंह, डीडीसी दशरथ चंद्र दास, एडीएम लॉ एंड आर्डर डॉ कुमार ताराचंद, नगर आयुक्त सत्येन्द्र कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी, डीटीओ ओम प्रकाश यादव सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »