लोयाबाद के कनकनी में आखिर क्यों बार बार चलती है गोली और बम?

AJ डेस्क: कोयलांचल में वर्चस्व की जंग का यूं तो लम्बा और पुराना इतिहास रहा है लेकिन लोयाबाद के कनकनी में एक आउट सोर्सिंग कम्पनी के साईट पर आखिर क्यों बार बार गोली की तड़तड़ाहट और बमों का धमाका गूंजते रहता है। प्रशासन को इसके तह तक जाना होगा।

 

 

जानकार बताते हैं कि कोयलांचल की यह परिपार्टी रही है कि यहां लोकल दबंग गुट का विश्वास हासिल कर ही कोई ट्रांसपोर्टिंग, लोडिंग या आउट सोर्सिंग का काम शुरू कर पाता है। कमोबेश सभी इस परंपरा को साथ लेकर ही चलने का प्रयास करते हैं। लेकिन कनकनी के मामले में हुआ कुछ और ही है। जिस कारण शायद वहां विवाद थमने का नाम ही नही ले रहा है।

 

 

धनबाद जिला के एक दबंग विधायक का शार्गिद रह चुका चौहान अब उनसे अलग होकर काम कर रहा है। लोयाबाद, कनकनी क्षेत्र में चौहान के बारे में बोला जाता है कि वह सब पर भारी पड़ता है। जानकार बताते हैं कि कम्पनी दबंग विधायक के सहारे खनन कार्य शुरू करने के प्रयास में था। भूमि पूजन के दिन से ही वहां व्यवधान शुरू हो गया। दबंग माननीय की वहां दाल गल नही रही। वह खुद अभी सत्ता से दूर हैं। उनके लिए काम करने वाला चौहान ही खेमा बदल चुका है। वहीं माननीय का एक पुराना घोर विरोधी पार्टी में उच्च पद पा ही चुका है, उसकी पार्टी भी सत्ता में शामिल है।

 

 

माननीय v/s चौहान और नेता जी के बीच चल रहे तनातनी और लोयाबाद कनकनी में शक्ति प्रदर्शन के चक्कर मे वहां का माहौल खराब हो चुका है। आए दिन वहां गोली और बम चलने की खबरों से कोयलांचल धनबाद खबरों की सुर्खियों में बना रह रहा है। लोग दहशत में जी रहे हैं, न जाने कब बम, गोली चलने लगे। प्रशासन को समस्या के तह में जाना होगा। तभी शायद वहां विधि व्यवस्था नियंत्रित हो पाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »