आखिर किसके “शह” पर निडर हो निरसा में कोयला चोरी कराता है रमे—

AJ डेस्क: जी टी रोड पर कोयला के अवैध कारोबार के कभी बेताज बादशाह रहे राय की अभी फिलवक्त तो सितारे गर्दिश में हैं। बादशाहत पर राहु केतु का ग्रहण लग चुका है फिर भी उसका शार्गिद रमे— अभी भी अपना सिक्का चलाने के लिए हाथ पैर मारने से बाज नही आ रहा।

 

 

निरसा ही नही बल्कि कोयलांचल के अवैध काला हीरा कारोबार के जगत में इस बात की खासा चर्चा है कि गुरु तो गर्दिश का दिन काट रहा है फिर चेला ‘रमे—‘ किसके शह पर कोयला के अवैध कारोबार में अभी भी हाथ पैर मार रहा है। अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई करने वाली एजेंसियों की हाथ रमे के गर्दन तक क्यों नही पहुंच पा रही। ऐसा नही है कि कार्रवाई करने वाली एजेंसी को रमे–और रवि— की कुंडली नही मालूम है।

 

 

जानकार बताते हैं कि रमे—और रवि— इन दिनों अपने आका के बल पर सिंडिकेट को धत्ता बताते हुए खुद स्वतंत्र रूप से अवैध कारोबार का पताका फहराना चाहता है। कुछ दिन पहले इस जोड़ी ने 2 ट्रक कोयला भी टपकाने में सफलता हासिल की थी। दूसरे दिन खनन स्थल पर सुरक्षाकर्मियों की गतिविधि बढ़ जाने से इनका काम रुक गया, ठप्प नही हुआ। ‘रमे–और रवि–‘ की जोड़ी फिर नए सिरे से विसात बिछाने की जुगत भिड़ा रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »