‘गोधर 26 न.’ : धड़ल्ले से हो रहा ‘काले हीरे’ की लूट, DC व SSP के आदेश की परवाह नहीं

AJ डेस्क: जिला के वरीय पुलिस अधीक्षक के सख्त आदेश के बावजूद उनके फरमान को धत्ता बताते हुए मुख्यालय के समीप केंदुआ के गोधर में कोयला चोरों के द्वारा धड़ल्ले से कोयला चोरी किया जा रहा है। एक गुट के द्वारा काले हीरे की लूट मचाए जाने से क्षेत्र के अन्य गुट में आक्रोश की सूचना है। जानकार बताते हैं कि काले हीरे के खेल में यहां कभी भी अलग अलग गुटों के बीच गैंगवार होने की संभावना है।

 

 

झरिया के चिनकोठी, बालुगड्डा क्षेत्र में सक्रिय रहने वाला सुनील इन दिनों गुट और कार्य स्थल बदल कर केंदुआ के गोधर 26 नम्बर में सक्रिय हो गया है। जानकार बताते हैं कि सरफरा—इस गुट का मास्टर माइंड है। पप्पू, सद्दा— और मुजी—इस सिंडिकेट के सक्रिय सदस्य हैं।

 

 

गोधर 26 नम्बर में सक्रिय यह कोयला चोरों का सिंडिकेट छोटी गाड़ियों से चोरी का कोयला अन्यत्र भेज ही रहा है, कभी कभी इनके द्वारा बड़ी गाड़ियों से भी कोयला की ढुलाई की जा रही है। जानकार बताते हैं कि गोधर 26 नम्बर के अलावा केंदुआ सिनेमा हॉल के पीछे के क्षेत्र को भी इस सिंडिकेट ने अपना कार्य क्षेत्र बना रखा है।

 

 

केंदुआ, गोधर क्षेत्र वैसे ही सवेंदल शील माना जाता है। इस क्षेत्र में कई गुट सक्रिय हैं। आए दिन विधि व्यवस्था का प्रॉब्लम होते रहता है।वहीं एक गुट के द्वारा काले हीरे की लूट मचाए जाने से अन्य रवानी, चौहान और यादव गुट के बीच तनाव की सूचना मिल रही है। यहां गैंगवार का आशंका व्यक्त किया जा रहा है।

 

 

यहां बता दें कि कुछ दिनों पहले इसी क्षेत्र से ट्रक पर चोरी का कोयला लोड कर उसे अन्यत्र भेजने का प्रयास हो रहा था। लेकिन कच्ची सड़क पर कीचड़ होने के कारण कोयला लोडेड ट्रक फंस गया था। सुबह ग्रामीणों ने जब हंगामा शुरू किया तो केंदुआ पुलिस ने ट्रक जब्त किया था। उस दिन दो ट्रक कोयला पकड़ाया था।

 

 

एक तरफ धनबाद के उपायुक्त कोयला के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए टास्क फोर्स का गठन कर छापेमारी करा रहे हैं, वहीं SSP सख्त रुख अपनाते हुए कार्रवाई कर रहे हैं। कल मंगलवार को ही SSP और सिंदरी DY SP के एक्शन से सुरूँगा में 60 टन चोरी का कोयला जब्त हुआ। वहां आखिर किसके शह पर केंदुआ क्षेत्र में यह सिंडिकेट वरीय अधिकारियों के सख्त रुख के बावजूद धड़ल्ले से बड़े पैमाने पर कोयला चोरी कर रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »