बिजली संकट : मौसम के बदले रुख से कोयलांचल की बिजली आपूर्ति चरमराई

AJ डेस्क: बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर के कारण झारखण्ड में बदले मौसम ने बिजली व्यवस्था को चरमरा दिया है। धनबाद में तेज हवा के साथ लगातार हो रही बारिश के बीच बिजली के नदारद होने से लोग खासा परेशानी झेल रहे हैं।

 

 

कोयलांचल धनबाद के बाहरी क्षेत्र में खासकर बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप्प है। शहर के बाहरी क्षेत्र में हवा का रफ्तार तेज महसूस किया जा रहा है। बिजली विभाग अपने पुराने अनुभवों को देखते हुए इस तरह के मौसम में बिजली आपूर्ति शुरू करने की हिम्मत नही जुटा पा रहा। पेड़ उखड़ने, तार पर टहनी गिरने सहित अन्य प्रॉब्लम की आशंका विभाग को सताती है। नतीजा बदले हुए इस मौसम में बिजली आपूर्ति ठप्प।

 

 

जिला मुख्यालय धनबाद के हीरापुर, बैंक मोड़ सहित अन्य क्षेत्र, आमाघाटा सब स्टेशन से जुड़ा बड़ा इलाका, निरसा, श्रमिक नगरी भूली, केंदुआ, झरिया या कोयलांचल के अन्य छोटे बड़े शहरों, कस्बा में बिजली व्यवस्था चरमरा सी गयी है। लम्बे समय से बिजली आपूर्ति ठप्प है। सूत्र बताते हैं कि बिजली विभाग इंतजार कर रहा है कि कब हवा का रफ्तार धीमा पड़े और उसके बाद क्षेत्र का पेट्रोलिंग कराने के पश्चात बिजली आपूर्ति शुरू किया जाए। इधर रांची मौसम विभाग से जारी रिपोर्ट के अनुसार आज की रात धनबाद कोयलांचल में झमाझम बारिश होती रहेगी।

 

 

आप कल्पना कर सकते हैं कि मूसलाधार बारिश के साथ साथ तेज रफ्तार में चल रही हवा और इस खराब मौसम के कारण घरों में दुबके लोग बगैर बिजली के कितना कष्ट झेल रहे होंगे। हो सकता है जब तक इस मौसम में सुधार नही हो जाता, तब तक लोगों को बिजली रानी के दर्शन भी न मिले।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »