विसंगतियों को दूर करते हुए नियुक्ति में तेजी लावें सभी अधिकारी- मुख्यमंत्री

AJ डेस्क: झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने नियुक्ति कार्य में तेजी लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। CM ने कार्मिक विभाग के अधिकारियों से कहा है कि 31 अक्टूबर 2021 तक नियुक्ति व सेवाशर्त नियमावली में विसंगतियों को दूर करने का निर्देश दिया है।

 

 

उन्होंने झारखंड लोक सेवा आयोग व झारखंड कर्मचारी चयन आयोग आपस में बेहतर समन्वय स्थापित कर नियुक्ति कार्यों में तेजी लाएं। किसी भी विभाग की ओर से भर्तियों को लंबित न रहने दिया जाए।

 

 

हेमंत सोरेन ने कहा- “राज्य सरकार की मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिले और नियुक्ति प्रक्रिया किसी भी स्तर पर लंबित नहीं रहे। CM ने कहा कि सभी विभागों में लंबित नियुक्ति प्रक्रियाओं को एक निश्चित समय सीमा के अंतर्गत हर हाल में पूरा कर लिया जाए। इसके लिए एक बेहतर प्लान बनाकर काम करें।”

 

 

वर्ग तीन व चार से संबंधित नियुक्तियों के संबंध में कार्मिक विभाग के आलोक में नियमावली में जो संशोधन किए गए हैं उसका अनुपालन सभी विभाग जल्द सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। CM ने कहा कि इससे राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलेगा और विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को तत्काल भरा जा सकेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »