केंदुआ के खैरा में पकड़ा गया अवैध कोयला तस्करों की सक्रियता का पोल खोल रहा

AJ डेस्क: धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार के सख्त निर्देश पर केंदुआ डीह पुलिस ने एक पिकअप वैन में लोड कोयला जब्त किया है। इससे यह बात साबित हो रहा है कि बोर्रागढ़ से लेकर केंदुआ थाना क्षेत्र में कोयला के अवैध व्यापारी वरीय पुलिस अधिकारियों की आंखों में धूल झोंक कर कोयला चोरी करवा रहे हैं।

 

 

SSP संजीव कुमार के निर्देश पर केंदुआडीह पुलिस जब खैरा पहुंची तो वहां अवैध कारोबारियों के द्वारा एक पिकअप वैन में लोड कोयला अन्यत्र भेजने की तैयारी चल रही थी। पुलिस ने कोयला लोडेड वाहन को जब्त कर लिया।

 

 

 

 

 

 

जानकार बताते हैं कि कोई अर्जुन और शैलेन्द्र का सिंडिकेट खैरा, जोड़ा चिमनी, BNR क्षेत्र से प्रायः चोरी का कोयला उठवा कर उसे भागा बांध के किसी सुनसान स्थल पर जमा करवाता है फिर उसे ट्रक पर लोड कर बाहर भेज दिया जाता है। झरिया के R K माइनिंग से BNR साइडिंग तक कोयला ट्रांसपोर्टिंग करने वाले वाहनों से भी इनका सेटिंग है। जानकार बताते हैं कि यह सिंडिकेट रोज आठ से दस छोटी बड़ी गाड़ियों से अवैध कोयला बाहर भेज रहे हैं। सिंडिकेट यानि अर्जुन और शैलेन्द्र अलग अलग रूट से गाड़ियां बाहर भेजते हैं। वह कभी भी एक रास्ता का प्रयोग नही करते। रोज रूट बदलने के पीछे उनका उद्देश्य है पुलिस को चकमा देना।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »