मैनेजर के महादेव में माइनिंग की धमक, तीन सौ टन अधिक कोयला पाया गया

AJ डेस्क: लगभग डेढ़ महीने के बाद चार राज्यों की कोयला मंडी में चर्चित रहने वाले मैनेजर राय के महादेव हार्डकोक भट्ठा में आज माइनिंग विभाग की टीम ने पुनः दस्तक दे दिया। वहां पहले से जब्त लगभग 8 हजार टन कोयला से लगभग तीन सौ टन अधिक कोयला पाया गया, जबकि महादेव हार्ड कोक भट्ठा का माइनिंग लाइसेंस स्थगित हो चुका है, बावजूद वहां कोयले का कारोबार जारी है। चिमनी धुआँ उगल रही है।

 

 

विभागीय सूत्रों ने बताया कि आज पुनः जब्त कोयले का मापी कराया गया। परिसर में तीन सौ टन कोयला अधिक पाया गया। दस सितम्बर को प्रशासनिक अधिकारियों और माइनिंग विभाग ने संयुक्त रूप से गोबिंदपुर थाना क्षेत्र में जी टी रोड पर अवस्थित महादेव हार्डकोक भट्ठा में रेड किया था। वहां लगभग 8 हजार टन कोयले को जब्त कर 42 पन्नों में प्राथमिकी दर्ज कराया गया था। भाजपा नेता सह कोयला मंडी में ठसक रखने वाले मैनेजर राय पर पहले भी अवैध कोयला का कारोबार करने से सम्बंधित प्राथमिकी दर्ज हुआ था।

 

 

 

 

 

 

दस सितम्बर की कार्रवाई के बाद खनन विभाग के द्वारा महादेव हार्ड कोक भट्ठा का माइनिंग लाइसेंस स्थगित कर दिया गया था। जबकि भट्ठा की चिमनियों से धुँआ निकलना जारी है। सूत्र बताते हैं कि बगैर माइनिंग लाइसेंस के भट्ठा में कैसे कोयला लिया जा रहा है और कहीं जब्त कोयले को ही तो नही उपयोग में लाया जा रहा है। इसी बिंदु की जांच करने माइनिंग विभाग और पुलिस की टीम आज महादेव हार्ड कोक भट्ठे में धमक गयी। सूत्र बताते हैं कि वहां जब्त कोयला से तीन सौ टन अधिक कोयला पाया गया। अब विभाग के द्वारा आगे की कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »