दीवाली धमाका : 51 मिठाई दुकानों का हुआ निरीक्षण, जब्त सामान का होगा टेस्ट

AJ डेस्क: दीपावली तथा छठ पर्व के मद्देनजर अभिहित पदाधिकारी सह एसडीओ प्रेम कुमार तिवारी के निर्देश पर शहरी क्षेत्र में फूड सेफ्टी ऑफिसर अदिति सिंह तथा सभी अंचल एवंं प्रखंड विकास पदाधिकारी ने अपने अपने क्षेत्र की मिठाई दुकानों का निरीक्षण किया। इस क्रम में जिले के 51 मिठाई दुकानों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान वैध एफएसएसएआई लाइसेंस, निबंधन की उपलब्धता, साफ सफाई, पैकेजिंग, कीट नियंत्रण रिकॉर्ड, एक्सपायरी या सड़ा हुआ सामान, मेडिकल फिटनेस रिपोर्ट इत्यादि की जांच की गई।

 

 

खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने हीरक रोड स्थित मधुलिका वर्कशॉप, दादी स्वीट्स, सरायढेला स्थित मुंबई स्वीट्स का निरीक्षण किया। मधुलिका वर्कशॉप से खोवा और मोतीचूर लड्डू तथा दादी स्वीट से मोतीचूर लड्डू का सैंपल लिया गया। जिसे कोलकाता स्थित सेंट्रल फूड लैबोरेट्री में जांच के लिए भेजा जाएगा।

 

 

 

 

 

 

सीओ निरसा ने 7, सीओ पुटकी ने 6, सीओ तोपचांची ने 7, सीओ झरिया ने 6, सीओ कलियासोल 2, बीडीओ एगारकुंड ने चार, बीडीओ पूर्वी टुंडी ने तीन, बीडीओ धनबाद ने 6, सीओ बलियापुर ने चार, बीडीओ गोविंदपुर ने तीन मिठाई दुकानों का निरीक्षण किया। फूड सेफ्टी ऑफिसर ने बताया कि जांच प्रतिवेदन के उपरान्त नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »