विश्व एड्स दिवस : टाटा स्टील फाउंडेशन ने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किया

AJ डेस्क: टाटा स्टील फाउंडेशन अपने परिचालन क्षेत्र और इसके आसपास के ग्रामीणों के स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार लाने के लिए निरंतर काम कर रहा है। यह अपने चिकित्सा क्लीनिकों और बहु-विशिष्ट स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से व्यापक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर किशोरों व युवाओं के यौन व प्रजनन स्वास्थ्य में सुधार करता है, उनके अधिकारों के लिए उन्हें जागरूक करता है तथा किचन गार्डन को बढ़ावा देकर पोषण की स्थिति में सुधार करने के लिए बड़े पैमाने पर काम करता है।

 

 

सामान्य स्वास्थ्य स्थिति को बनाए रखने और एचआईवी/एड्स के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अभियान में अपना योगदान देने के लिए डिवीजन ने कोविड दिशानिर्देशों को ध्यान में रख कर विश्व एड्स दिवस मनाया गया। इस वर्ष विश्व एड्स दिवस की थीम ‘भेदभाव समाप्त करें- एड्स को समाप्त करें’ है।

 

 

टीएसएफ कॉन्फ्रेंस हॉल, जामाडोबा में स्वास्थ्य चिकित्सक डॉ रत्ना दास, क्लिनिकल एसोसिएट, टाटा सेंट्रल हॉस्पीटल, झरिया डिवीजन टाटा स्टील और डॉ अनुपमा सिंह, मेडिकल ऑफिसर, कम्युनिटी हेल्थ सेंटर, चासनाला द्वारा एड्स पर बातचीत सह जागरूकता सत्र आयोजित किये गये। सिजुआ ग्रुप के मालकेरा कम्युनिटी सेंटर में डॉ बिम्मी सिंह, सीनियर रजिस्ट्रार, भेलाटांड फीडर हॉस्पिटल, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील और डॉ ए के सिंह, सीनियर रजिस्ट्रार, भेलाटांड फीडर हॉस्पिटल, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील ने बचाव के उपायों पर केंद्रित एचआईवी/एड्स के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। कार्यक्रम में सिजुआ ग्रुप और जामाडोबा ग्रुप के 25 गांवों के कुल 100 युवाओं ने हिस्सा लिया। इसके अलावा सिजुआ में हुई ड्राइंग प्रतियोगिता में 36 बच्चों ने हिस्सा लिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »