हादसा : तमिलनाडु के कुन्नूर में सैन्य विमान क्रैश, CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 14 लोग थे सवार

AJ डेस्क: तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया है। सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी व शीर्ष सैन्य अधिकारियों को लेकर जा रहा एक सैन्य विमान क्रैश हो गया। विमान में कुल 14 लोग सवार थे। इनमें सीडीएस समेत 6 शीर्ष अधिकारी थे।

 

 

वायुसेना ने ट्वीट कर बताया, ‘वायुसेना का Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे, उसका तमिलनाडु के कून्नर के पास एक्सीडेंट हो गया है।’ स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य जारी है। जानकारी मिली है कि जनरल रावत को समेत तमाम घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। सूत्रों का कहना है कि घटनास्थल से बरामद शवों को सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। वायुसेना ने हादसे का कारण जानने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं।

 

 

 

 

बताया जा रहा है कि यह विमान दिल्ली से सुलूर जा रहा था। विमान में सवार लोगों की सूची भी सामने आई है। इनमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांसनायक विवेक कुमार, लांसनायक बी साईं तेजा और हवलदार सतपाल सवार थे।

 

 

 

 

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीडीएस हेलिकॉप्टर क्रैश मामले में संसद में बयान देंगे। सेना भी जल्दी ही बयान जारी कर सकती है। बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह जल्द ही कोयंबटूर के लिए रवाना होंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »