दुःखद : प्रमुख रक्षा अध्यक्ष बिपिन रावत व उनकी पत्नी नहीं रहीं, हेलीकॉप्टर में सवार 14 में से 13 का निधन

AJ डेस्क: भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार (08 दिसंबर) को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई। वायुसेना ने मौत की पुष्टि की। वे हेलीकॉप्टर में अपनी पत्नी के साथ सवार थे। सुलूर जाने वाले हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और जलते हुए हेलिकॉप्टर से लोगों को निकाला।

 

 

सीडीएस जनरल रावत वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज कॉलेज (डीएससी) जा रहे थे तभी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वायुसेना ने बताया कि हादसा कोहरे के चलते कथित तौर पर कम दृश्यता की वजह से हुई। वायुसेना ने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

 

 

वायुसेना का एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर का हुआ है। हेलीकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी। सूत्रों के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर हेलीकॉप्टर कोयंबटूर के सुलुर से वेलिंगटन में डीएससी की ओर जा रहा था, जहां जनरल रावत, थल सेनाध्यक्ष एम. एम. नरवणे के साथ बाद में एक कार्यक्रम में भाग लेने वाले थे। हेलीकॉप्टर नीलगिरि जिले के पर्वतीय क्षेत्र में कुन्नूर के निकट नंजप्पनचथिराम इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »