सराहनीय पहल : सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम से जनता से दूरी कम करने का प्रयास- SSP

AJ डेस्क: 36 सालों बाद वासेपुर में गुरुवार को सामुदायिक पुलिसिंग पर कार्यक्रम आयोजित हुआ। सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम का उद्घाटन एसएसपी संजीव कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया। वासेपुर की जनता ने पुलिस के इस प्रयास की काफी सराहना की।

 

 

एसएसपी ने बताया कि सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम का उद्देश्य पुलिसकर्मियों और नागरिकों के बीच की दूरी को इस हद तक कम करना है कि पुलिसकर्मी उस समुदाय का एक एकीकृत हिस्सा बन जाए जिसकी वे सेवा करते हैं।

 

 

धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी के जिला उपाध्यक्ष राशिद रजा अंसारी ने बताया कि 36 वर्षो के बाद वासेपुर में सामुदायिक पुलिसिंग का कार्यक्रम आयोजित हुआ है। निश्चित तौर पर पुलिस प्रशासन की यह एक सरहानीय पहल है। पुलिस पब्लिक के बीच एक समन्वय स्थापित करने का यह एक बेहतर प्रयास है। उन्होंने कार्यक्रम के माध्यम से एसएसपी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए वासेपुर में अवस्थित टीओपी को वर्तमान जगह से स्थानान्तरित कर उसे मेन रोड में स्थापित किये जाने की मांग की।

 

 

 

 

 

सामुदायिक पुलिसिंग पर आयोजित कार्यक्रम यह व्यवस्था पुलिस के कार्यों में नागरिकों की भागीदारी बढ़ाने का एक तरीका है। यह एक ऐसा वातावरण निर्मित करती है, जिसमें नागरिक समुदाय की सुरक्षा में वृद्धि सुनिश्चित की जाती है। कार्यक्रम में नागरिकों की ओर से कई सुझाव भी आये। साथ ही कई तरह की समस्याएं भी बतायी गई एवं समस्याओं का यथाशीघ्र निदान की मांग की गई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »