हादसा : गया के पिलग्रीम प्लेटफॉर्म पर खड़ी बोगी में लगी आग, आइसोलेशन वार्ड था यह (देखें Video)

AJ डेस्क: गया जंक्शन के पिलग्रीम प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन की एक बोगी में सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग तेजी से बढ़ने लगी। अगलगी की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुटी। हालांकि, तब तक एक पूरी स्लीपर बोगी जलकर राख हो चुकी थी। बाकी बोगियां सुरक्षित है। घटना की सूचना पर मौके पर RPF, GRP एवं रेलवे के कई अधिकारी भी पहुंचे। आग लगने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

 

 

बताया जा रहा है कि यार्ड में खड़े ट्रेन के डिब्बों में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था। उसी में अचानक आग लग गई। गया स्टेशन के पास के मुहल्ले के रहने वाले समाजसेवी और घटना के प्रत्यक्षदर्शी बृजनंदन पाठक ने बताया, ‘वे स्टेशन की तरफ काम से गए थे। तभी देखा कि पिलग्रीम प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन की एक स्लीपर बोगी से काफी धुआं निकल रहा था। फिर देखते ही देखते धूं-धूंकर बोगी जलने लगी।’

 

 

देखें Video-

 

 

 

आग लगने की सूचना आरपीएफ, जीआरपी, रेलवे के अधिकारियों, गया के जिलाधिकारी एवं फायर बिग्रेड को लोगों ने दी। इसके बाद रेलवे के कई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। पाठन ने बताया, ‘6 बोगी की ट्रेन पिलग्रीम प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी। इसमें आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया था। एक स्लीपर बोगी में आग लगी है। बता दें, यह ट्रेन अप्रैल 2020 से गया जंक्शन के पिलग्रीम प्लेटफार्म पर खड़ी थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »