ED ने IPS अधिकारी प्रिया दूबे और उनके पति की रांची व दिल्ली की 1.46 करोड़ की सम्पति जब्त की

AJ डेस्क: बोकारो की आईजी रहीं प्रिया दूबे व उनके पति आरपीएफ के तत्कालीन कमांडेंट संतोष कुमार दूबे की अचल संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अटैच किया है। संतोष कुमार दूबे आरपीएफ में डीआईजी के पद पर तैनात हैं। ईडी ने सीबीआई में प्रिवेंशन आफ करप्शन एक्ट के तहत दर्ज केस के आधार पर कार्रवाई करते हुए अलग से मनी लाउंड्रिंग के मामले की जांच करते हुए, कार्रवाई की है।

 

 

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, ईडी ने संतोष कुमार दूबे, प्रिया दूबे व अन्य के नाम पर खरीदी गई संपत्ति जब्त की है। ईडी ने अशोकनगर में 30 लाख में खरीदी गई एक भूखंड, दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी में 3 कमर्शियल शॉप व एक फ्लैट जिसकी कीमत 72 लाख 40 हजार आंकी गई है उसको जब्त किया है। वहीं रांची में भी 4385400 रुपये में ग्रीन व्यू हाइट्स में खरीदी गई फ्लैट को भी जब्त किया है।

 

 

यह है मामला-

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई ने 10 जुलाई 2013 को आरपीएफ के तत्कालीन कमांडेंट संतोष कुमार दूबे व अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था। सीबीआई ने प्रिया दूबे व संतोष कुमार दूबे के द्वारा साल 1998 से 2013 के बीच अर्जित सैलरी व अन्य स्रोतों से होने वाले आय की जानकारी जूटायी थी। जांच में यह बात आयी थी कि अपने ज्ञात स्रोत से 1 करोड़ 57 लाख 27 हजार की आय दोनों ने की थी, लेकिन उनके पास से 2.65 करोड़ की संपत्ति मिली।

 

 

सीबीआई ने पाया था कि दोनों पदाधिकारियों ने पद पर रहते हुए अपने आय से 1.48 करोड़ अधिक की कमायी की। सीबीआई ने जांच में पाया था कि भ्रष्ट व गलत तरीकों से यह आमदनी की गई है। सीबीआई की जांच में आए तथ्यों के आधार पर सीबीआई ने इस मामले में मनी लाउंड्रिंग की धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। इन दोनों अधिकारियों के विरुद्ध अभी भी जांच जारी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »