दर्दनाक हादसा : पटना में बौराई ट्रक ने पेट्रोलिंग जिप्सी को रौंदा तीन जवान की मौत

AJ डेस्क: पटना के अनिसाबाद में मंगलवार की सुबह हुआ हादसा कितना दर्दनाक था, इसका अंदाजा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को देख कर लगाया जा सकता है। ट्रक ने पुलिस जिप्सी को पीछे से इस कदर रौंदा कि सवार तीन जवानों की मौत हो गई। PMCH से जुड़े सूत्रों के अनुसार, पोस्टमॉर्टम में सामने आया है कि ड्राइवर राजेश कुमार का सीना पूरी तरह से फ्रैक्चर हो गया, उसका चेहरा भी जल गया था। पसली भी टूटी मिली। वहीं, जवान प्रभु साव और पोखराज साव का सीना और सिर पूरी तरह से कुचल गया। पोखराज के दोनों पैर भी जले हुए थे। वहीं, ट्रक हादसे के बाद रुका नहीं, बल्कि जिप्सी पर ही पलट गया।

 

 

इधर, इस दर्दनाक हादसे की जांच शुरू हो गई है। शुरुआती जांच में यह पता चला है कि पुलिस जिप्सी को रौंदने वाला ट्रक झारखंड का है। उसका रजिस्ट्रेशन हजारीबाग DTO ऑफिस से हुआ है। अब इस आधार पर पटना की ट्रैफिक पुलिस की टीम अपनी जांच को आगे बढ़ाएगी। इस मामले में घायल ASI सियाचरण पासवान के बयान पर शगुना मोड़ ट्रैफिक थाना में FIR दर्ज की जाएगी।

 

 

गर्दनीबाग के थानेदार अरूण कुमार पोस्टमॉर्टम हाउस भी पहुंचे थे। इनके अनुसार, घायल ASI ने खुद से कॉल किया और इस हादसे की जानकारी दी। थानेदार की माने तो पुलिस की जिप्सी पेट्रोलिंग कर बेउर से अनिसाबाद की तरफ आ रही थी। उसी दरम्यान पीछे से गिट्‌टी लदा ट्रक तेज रफ्तार में आया और जिप्सी को रौंदता हुआ पलट गया। आशंका है कि एक्सीलेटर दबाए रखने की वजह से ट्रक आगे की ओर बढ़ता चला गया। वो पुलिस की गाड़ी को रौंदते हुए उसी पर पलट गया। गाड़ी में ड्राइवर की बगल वाली सीट पर ASI बैठे थे और उनके ठीक पीछे होमगार्ड जवान श्रीकांत सिंह। इन दोनों हालत गंभीर है।

 

 

होमगार्ड जवान पोखराज साव मनेर के महिनावां, राजेश कुमार पटना के ही सिगोरी और प्रभु साव बख्तियारपुर के पास सालिमपुर के सैदपुर गांव के रहने वाले थे। पोखराज के परिवार को गर्दनीबाग थाना से कॉल जाने पर इस हादसे की जानकारी हुई। पोस्टमॉर्टम के बाद तीनों का पार्थिव शरीर होमगार्ड के जिला मुख्यालय लाया गया। वहां SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो और पटना पुलिस के दूसरे अधिकारियों व जवानों ने श्रद्धांजलि और सलामी दी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Input-Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »