PM मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले में घिरती जा रही पंजाब पुलिस

AJ डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले में पंजाब पुलिस सवालों से घिरती जा रही है। पीएम मोदी की पंजाब यात्रा से जुड़ी तीन चिट्ठियां मीडिया में वायरल हो रही हैं। पुलिस अधिकारियों की तरफ से लिखी गईं इन चिट्ठियों में स्पष्ट तौर पर आशंका जताई गई है कि किसान अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन कर रहे हैं और पांच जनवरी को, पीएम मोदी के दौरे के समय ये प्रदर्शनकारी अड़चन एवं व्यवधान उपस्थित कर सकते हैं। यहां तक कि सड़कें ब्लाक की जा सकती हैं।

 

 

पंजाब पुलिस की 3 चिट्टियों में जताई गई थी आशंका-

दो, तीन और चार जनवरी को लिखी गई ये चिट्ठियां जिले के पुलिस अधिकारियों को भेजी गईं है। पत्र में खराब मौसम का भी जिक्र है। पत्र में रिकवरी वैन और वैकल्पिक मार्ग तैयार रखने के लिए कहा गया है। इन चिट्ठियों से साफ है कि पंजाब पुलिस को पहले से पीएम मोदी की प्रस्तावित यात्रा की पूरी जानकारी थी और उसे प्रोटोकॉल एवं सुरक्षा से जुड़ी सभी तरह की तैयारी पहले से करने के निर्देश ऊपर से मिले हुए थे। सवाल है कि पुलिस की चिट्ठी में जब साफ तौर पर इस बात का जिक्र था कि प्रदर्शनकारी रोड ब्लॉक कर सकते हैं तो पुलिस ने समय रहते सड़क को प्रदर्शनकारियों से खाली क्यों नहीं कराया? पुलिस को जब पहले से अलर्ट मिला हुआ था तो उसने कदम क्यों नहीं उठाया? वह लापरवाह क्यों बनी रही? वह किस बात का इंतजार कर रही थी?

 

 

एडीजीपी की चिट्ठी में पहले से तैयार रहने की बात-

एडीजीपी की चिट्टी में साफ तौर पर कहा गया है कि पीएम के दौरे के समय यदि कोई आपात स्थिति बनती है तो उनका रूट बदलने की तैयारी होनी चाहिए। पत्र में जिले के पुलिस अधीक्षक को व्यक्तिगत रूप से निगरानी रखने के लिए कहा गया था। इस चिट्ठी में एसपी, डीएसपी और अन्य पुलिस अधिकारियों को भेजा गया था।

 

 

सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को होगी सुनवाई-

पीएम की सुरक्षा में सेंध का मसला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई करेगा। वहीं, भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद तेजस्वी सू्र्या ने कहा है कि शुक्रवार शाम देश भर में मशाल जुलूस निकाला जाएगा। भाजपा के बड़े नेता मंदिरों में पीएम मोदी की दीर्घायु जीवन के लिए मंदिरों में प्रार्थना एवं महामृत्यूंजय जाप करेंगे। कांग्रेस ने भाजपा के आरोपों का जवाब देने के लिए अपने मुख्यमंत्रियों को आगे किया है।
 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »