धनबाद कोर्ट में शुरू हुआ वार रूम, जरूरतमंदों की निःशुल्क दवा

AJ डेस्क: कोरोना से पीड़ित लोगों को चिकित्सकीय परामर्श और आवश्यक दवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) ने जिला प्रशासन के साथ मिल कर धनबाद कोर्ट में वार रूम शुरू किया है।

 

 

वार रूम का उद्घाटन करते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह चेयरमैन डालसा राम शर्मा ने कहा कि झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार (झालसा) के निर्देश पर धनबाद में जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर एक वार रूम का गठन किया है। इसमें जिले के सिविल सर्जन द्वारा नामित डॉक्टर, पैरा लीगल वॉलेंटियर, रिटेनर अधिवक्ता और पैरामेडिकल स्टाफ आवश्यक दवाओं और ऑक्सीमीटर के साथ मौजूद रहेंगे। वार रूम में मौजूद चिकित्सक टेलीमेडिसिन सर्विस देंगे और दवा लिखेंगे। डालसा जरूरतमंदों को जिला प्रशासन के सहयोग से दवा उपलब्ध कराएगा। उन्होंने कहा कोविड से संक्रमित गंभीर मरीजों को बेड, ऑक्सीजन, दवा आदि उपलब्ध कराने में भी वार रूम जिला प्रशासन के सहयोग से मरीजों की सहायता करेगा। इसके लिए वार रूम का नंबर भी जारी किया गया है। वार रूम सुबह 8:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक कार्य करेगा।

 

 

प्राधिकार के सचिव सह अवर न्यायाधीश निताशा बारला ने बताया कि वार रूम जिला प्रशासन के सहयोग से कोविड संक्रमित व्यक्तियों को अधिक से अधिक सहायता और सुविधा मुहैया कराएगा। इन नंबरों 8674929929, 8271271165 पर फोन कर जरूरतमंद वार रूम से दवाएं और सहायता प्राप्त कर सकेंगें।

 

 

वार रूम से डॉक्टर परामर्श के साथ दवाओं की सूची भी भेजेंगे। क्विक रिस्पांस टीम में डॉक्टर हरि नारायण प्रसाद सिंह, पैरा मेडिकल स्टाफ, पीएलवी राजेश कुमार सिंह, अजीत कुमार दास, अरविंद प्रसाद व राजेश कुमार जरूरतमंदों को सेवा देंगे। उन्होंने बताया कि दवा खरीदने में जो लोग सक्षम नहीं होंगे, उन्हें जिला विधिक सेवा प्राधिकार जिला प्रशासन के सहयोग से निःशुल्क दवा भी उपलब्ध कराएगा। अत्याधिक संक्रमित व्यक्ति को जहां भी आवश्यक होगा उन्हें भर्ती कराने का काम भी जिला प्रशासन के सहयोग से किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »