कांग्रेस को जोर का झटका : झारखंड प्रभारी आर पी एन सिंह भाजपा में शामिल

AJ डेस्क: यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे आरपीएन सिंह ने आज कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। दिग्गज नेता आरपीएन सिंह ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी मुख्यालय जाकर पार्टी ज्वाइन किया। पार्टी ज्वाइन करने के बाद उन्होंन कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था बहुत अच्छी है। वह राष्ट्र के निर्माण के लिए तत्पर हैं।

 

 

इस मौके पर आरपीएन सिंह ने पीएम मोदी और सीएम आदित्यनाथ योगी की तारीफ की। बीजेपी ज्वाइन करने के बाद आरपीएन सिंह ने जेपी नड्डा के साथ-साथ पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह का धन्यवाद किया। वह बोले कि पीएम मोदी ने काफी कम समय में समय में राष्ट्रनिर्माण का कार्य किया है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वह 32 सालों तक कांग्रेस में ईमानदारी से रहा, लेकिन अब यह पार्टी पहले वाली नहीं रही। आपीएन सिहं ने कहा कि कई लोग उनको पहले से कहते थे कि उन्हें बीजेपी में शामिल हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसपर मैं यह कहना चाहूंगा कि देर आए दुरुस्त आए। इससे पहले आरपीएन सिंह को दिल्ली स्थित बीजेपी के मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आरपीएन सिंह को बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

 

 

सूत्र बताते हैं कि भगवा पार्टी उन्हें समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कुशीनगर की पडरौना सीट से मैदान में उतार सकती है। हालांकि सिंह ने विधानसभा चुनाव लड़ने की अनिच्छा व्यक्त की है। सूत्रों ने कहा कि वह केंद्र में भूमिका चाहते हैं। कांग्रेस से इस्तीफा देने से पहले उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए एक नई शुरुआत है। उन्होंने कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व और मार्गदर्शन में राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए तत्पर हैं। आरपीएन सिंह यूपी के कुशीनगर जिले के रहने वाले हैं। वह यूपीए सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। हैरानी की बात यह है कि यूपी चुनाव के लिए उनका नाम कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल था। वह पडरौना विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी से 1996, 2002 और 2007 में विधायक भी रह चुके हैं।

 

 

कौन है आरपीएन सिंह:

-पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सांसद हैं।

 

-2009 में कुशीनगर से सांसद बने।

 

-2014 और 2019 में लोकसभा चुनाव हार गए थे।

 

-करीब 4 दशक से राजनीति में सक्रिय हैं।

 

-3 बार विधायक और 1 बार सांसद रहे।

 

– यूपीए 2 में गृह राज्यमंत्री रहे।

 

– यूपी के कुशीनगर जिले के रहने वाले हैं।

 

– झारखंड में कांग्रेस के प्रभारी।

 

– यूपी यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं।

 

-आरपीएन सिंह कुशीनगर के शाही सैंथवार परिवार से ताल्लुख रखते हैं।

 

-पिता सीपीएन सिंह कांग्रेस के वफादार नेता थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »