धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में उपायुक्त ने किया झंडोतोलन

AJ डेस्क: आज पूरा देश 73वा गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस मौके पर कोयला राजधानी धनबाद स्थित स्वर्गीय रणधीर वर्मा स्टेडियम में जिला प्रशासन की ओर से मुख्य समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें उपायुक्त संदीप सिंह ने झंडोत्तोलन एवं परेड की सलामी ली। इसके अलावा समाहरणालय एवं एसएसपी कार्यालय में भी तिरंगे को सलामी दी गई।

 

 

इस दौरान मुख्य समारोह को सम्बोधित करते हुए उपायुक्त ने जिले में चल रही विकाश कार्यो की जानकारी दी। मौके पर पेट्रोल सब्सिडी के लाभुकों को टोकन दिया गया। समारोह में कुल 10 विभागों के द्वारा आकर्षक झांकियां भी निकाली गयी। प्रमुख झांकियों में जिला अग्रणी बैंक के द्वारा बैंकिंग के माध्यम से विकाश के कार्य, जिला ग्रामीण विकाश अभिकरण के द्वारा ग्रामीण विकाश के क्षेत्र में किये जा रहे कार्य, JSLPS के द्वारा महिला सशक्तिकरण एवं फूलों झानो योजना, समग्र शिक्ष अभियान के तहत ऑन लाइन शिक्षा, स्काउट एंड गाइड, वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, जिला स्वास्थ्य समिति के द्वारा कोविड काल मे किये जा रहे कार्य, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के द्वारा मलूटी मंदिर, जिला गव्य विकाश, जिला समाज कल्याण विभाग के द्वारा विभिन्न सामाजिक मिद्दो, कुप्रथा को प्रदर्शित करती हुई झांकी, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के द्वारा जल जीवन मिशन की झांकी, टाटा के द्वारा चलाई जा रही सी एस आर की योजनाओं का प्रदर्शन और अंत मे अग्निशमन विभाग के द्वारा झांकी प्रदर्शित की गई।

 

 

 

 

 

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उपायुक्त संदीप सिंह एवं एसएसपी संजीव कुमार ने 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर जिले वासियों को बधाई दी। उपायुक्त ने पेट्रोल सब्सिडी के तहत फैली भ्रांतियों पर विराम लगाते हुए कहा कि अगर आपके पास बाइक है और आप सब्सिडी का लाभ ले रहे हैं तो इससे आपके राशन कार्ड को निरस्त नहीं किया जाएगा। अफवाहों से दूर रहें।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »